Type Here to Get Search Results !

Trending News

पूर्वांचल का 'ख्वाब' पूरा करने 16 नवंबर को फिर आ रहे हैं पीएम मोदी, जानें आने का प्लान

पूर्वी यूपी को विकास के पंख लगाने के लिये तैयार योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवम्बर को कर सकते हैं। यूपीडा के चेयरमैन एवं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को मोहम्मदाबाद गोहना ब्लाक क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। वह भुजही में स्थित कम्पनी के प्लांट पर हेलीकॉप्टर से उतरे। 

इसके बाद उन्होंने प्लांट पर बने मीटिंग हाल मे एक्सप्रेसवे के अधिकारी और जिले के आलाधिकारियों के साथ बैठक किया।  बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया है। सम्भवत: इसका उदघाटन 16 नवम्बर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। एक प्रश्न के जवाब मे उन्होंने कहा कि मऊ जनपद मे रानीपुर ब्लाक के अन्तर्गत भी रैम्प बनाकर जिले के लोगों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चढने और उतरने की सुविधा आज ही दे दी गई है। रैंप तीन महीने मे बनकर तैयार हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि कम्पनी के पैकेज-7 के अन्तर्गत आने वाले पांच स्मार्ट कम्पोजिट विद्यालयों का कायाकल्प भी किया जाएगा। कम्पोजिट विद्यालयों में सुल्तानीपुर, गोकुलपुरा, रानीपुर, कुशमौर एवं कम्पोजिट फत्तेहपुर का कायाकल्प किया जायेगा। एक्सप्रेस-वे के बन जाने से इसके अगल बगल के जितने भी गांव है उनका विकास हो जाएगा। सर्विस लेन का काम अभी कुछ शेष रह गये है उसे भी जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा। 

एक सवाल के जवाब मे उन्होंने कहा कि जो अन्डर पास के नीचे पानी लग रहे हैं उसका कारण है कि अभी निर्माण कार्य अधूरा था इसलिए पानी लग गया था, निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद कही भी पानी नही लगेगा क्योंकि यह मानक एनएफएल से लिया है। जहां पर भी रैम्प बनाकर चढ़ने उतरने की सुविधा दी गई है, वहीं पर टोल टैक्स देना होगा। गौरतलब है कि लखनऊ से मऊ तक आने के लिए 2 जगह टोल टैक्स देना होगा। 

सड़क के बन जाने से ही क्षेत्र के विकास का पहचान होगी। इस मौके पर डीएम मऊ अमित कुमार बंसल, अपर डीएम केहरि सिंह, एसपी घुले सुशील चन्द्रभान, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवननाथ त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, कोतवाल शैलेष कुमार सिंह, राहुल गुप्ता सहित जिले एवं कम्पनी के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad