Type Here to Get Search Results !

Trending News

छठ पूजा पर सादे वेश में तैनात होंगे पुलिसकर्मी, NDRF और गोताखोरों की टीम करेगी निगरानी

सूर्य उपासना के महापर्व छठ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। यातायात से लेकर सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचा गया है। सामने घाट से राजघाट तक गंगा किनारे सादे वेश में भी महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। जल पुलिस को भी चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं। एनडीआरएफ की टीम विशेष नाव से गंगा में तैनात रहेगी। 

ड्रोन से भी की निगरानी की जाएगी। प्रमुख घाटों पर लगे सीसी कैमरे से भी चोर उचक्कों पर नजर रखी जाएगी। सीपी ए सतीश गणेश के मुताबिक थाना व चौकी प्रभारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। किसी घटना के होने के मद्देनजर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है।

छठ पर उमडऩे वाली भीड़ से यातायात व्यवस्था चरमरा सकती है। इसके मद्देनजर यातायात निरीक्षकों, दारोगाओं व सिपाहियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शहर के बाहरी क्षेत्र से अंदर आने आने वाले मार्गों व गंगा घाटों की ओर जाने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग करके चार पहिया व दो पहिया वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा। वाहनों को पार्किंग में खड़ा कराने के लिए निर्देशित किया गया। साथ अपील की गई है कि अगले दो दिन अनावश्यक वाहन लेकर शहर में न निकलें। राजघाट, सामने घाट, मैदागिन, गोदौलिया, अस्सी क्षेत्र में विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

छठ पूजा व देव दीपावली के सफल आयोजन के लिए अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था सुभाष चंद्र दुबे ने सुरक्षा को लेकर नाव से गंगा घाटों का निरीक्षण किया था। इस दौरान कई जगह पर उन्हेंं अव्यवस्था दिखी। जहां कहीं भी कमियां मिलीं उसे अती शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए गए। घाटों पर जाने वाले मार्गों पर साफ सफाई कराने के निर्देश दिए गए है। सभी सर्किल में एसीपी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। गंगा पार भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। नाव पर जरूरत से ज्यादा सवारी बैठाने पर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad