Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे संभालेंगे देव दीपावली आयोजन में सुरक्षा की कमान

देव दीपावली आयोजन के लिए अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दूबे को सम्पूर्ण व्यवस्था का प्रभारी नियुक्त किया गया है। देव दीपावली का आयोजन काफी भव्‍य और सुरक्षित तरीके से हो इसके लिए पुलिस कमिश्‍नरेट ने दीपावली के ठीक बाद तैयारियों को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है। 

जिसमें घाटों की सुरक्षा, भीड़ का प्रबंधन, जल पुलिस पीएसी, एनडीआरएफ की तैनाती, नावों की सुरक्षा रिवर पेट्रोलिंग, निर्बाध यातायात, पार्किंग, बैरियर, रुट डायवर्जन, वीआईपी आगमन पर फ़्लीट व्यवस्था, पुलिस व्यवस्थापन और ब्रीफिंग, पुलिस का उत्तम व्यवहार, कण्ट्रोल रूम, गोताखोर, रेस्क्यू आपरेशन, क्यूआरटी, घाट पर भवन किला और होटल सर्वे, सोशल मीडिया पर सक्रियता आदि दायित्वों का निर्वहन शामिल है। देव दीपावली के मौके पर घाटों को पर्यटकों के लिए सुरक्षित बनाने के साथ ही जल पुलिस की सक्रितया को भी बढ़ा दिया गया है। पुलिस की ओर से देव दीपावली के आयोजन के रूपरेखा को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमण काल के दौरान वाराणसी में पर्यटन का कारोबार बेपटरी हो चला था। अब देव दीपावली ही एक मात्र काशी का वैश्विक आयोजन है जब लाखों दीप गंगा तट पर मां गंगा को मानो चंद्रहार पहनाते हैं। पूर्णिमा के चांद के बीच धरती पर यह अलौकिक छटा मानो स्‍वर्ग की रौनक को भी फीका कर देता है। मां गंगा की आरती के साथ ही गंगा के सभी प्रमुख घाटों पर दीपोत्‍सव काशी के अनोखे पर्व को वैश्विक रौनक प्रदान करता है। इस दौरान घाटों पर पर्यटकों की सुरक्षा के साथ ही आयोजन की भव्‍यता को बनाए रखने के लिए वाराणसी पुलिस की ओर से भी शनिवार से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

नगर आयुक्त ने कार्यदायी कंपनी को दिया आदेश, तुरंत करें सफाई

देव दीपावली सिर पर है। गंगा घाटों पर सिल्ट जमा है। यह नगर निगम के लिए मुसीबत बन गई है। सिल्ट सफाई दोबारा करानी हो रही है। चूंकि, पहली बार जब गंगा घाट पर जमा सिल्ट की सफाई हुई थी तो उत्तराखंड में हुई बारिश के बाद दोबारा गंगा का जल स्तर बढ़ गया। इससे फिर से घाटों पर सिल्ट जमा हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr