Type Here to Get Search Results !

Trending News

लक्ष्मी पूजन के लिए खरीदारी में जुटे लोग, खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

दीपावली को लेकर मां लक्ष्मी की पूजा के लिए गुरुवार को स्थानीय बाजार के स्टेशन व कस्बा सहित दिलदारनगर कस्बा में जमकर खरीदारी की गई। इससे बाजार में रौनक थी। कोई दीप खरीदा तो कोई मां लक्ष्मी की प्रतिमा। पूजन सामग्री की दुकानों पर भी काफी भीड़ रही। दीप, माला, सजावटी सामग्री की बिक्री के लिए शहर की सड़कों पर दर्जनों अस्थाई दुकानें लगाई गई थी जहां देर शाम तक लोग खरीदारी करते रहे। 

मां लक्ष्मी के स्वागत में कोई कमी न रह जाए इसके लिए नगरवासी अपने घरों को सजाते रहे। नगर में अधिकांश भागों में रंग-बिरंगे मिट्टी के दीपों की बिक्री भी हुई। इसके अलावा बाजार में घरौंदा में प्रयुक्त होने वाले मिट्टी के खिलौने विभिन्न तरह के बने व्यंजनों व मिठाई की काफी मांग रही। आतिशबाजी के लिए पटाखों की दुकानें भी जगह-जगह सजी रही। 

इसके अलावा गुड़ व चीनी से बने विभिन्न तरह के व्यंजनों की भी खरीदारी की। वहीं मां लक्ष्मी को सजाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक माला उतारे गए थे। बाजार में 20 से लेकर 200 रुपये तक की माला की बिक्री खूब हुई। लक्ष्मी व गणेश की प्रतिमा की खरीदारी भी जोरों पर रही। मिठाई की दुकानों पर भी काफी भीड़ रही। दुकानों पर मूर्तियां भी सजी रहीं

बाजारों में दीपावली पूजन के लिए भगवान की मूर्तियां भी दुकानों पर सजी थीं। इनकी भी खूब खरीदारी की गई। श्रद्धालुओं ने मां लक्ष्मी व भगवान गणेश की मूर्ति की सबसे अधिक खरीदारी की। अयोध्या की तर्ज पर श्रीराम दरबार के साथ ही कृष्ण की मूर्ति भी बिक्री हो रही है। बाजारों में क्रिस्टल, लकड़ी और अन्य धातु से बनी मूर्तियां भी खूब उपलब्ध हैं। मिट्टी के साथ मार्बल पत्थर से बनी मूर्ति भी खूब बिकी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad