Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एसडीएम के निरीक्षण में चार बीएलओ मिले अनुपस्थित - Dildarnagar News

मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को एसडीएम सेवराई राजेश चौरसिया ने 21 बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान चार बूथों पर बीएलओ व कई बूथों पर पदाभित अनुपस्थित मिले। इस पर एसडीएम ने इनके खिलाफ कारवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा। एसडीएम के निरीक्षण से खलबली मची रही।

एसडीएम राजेश चौरसिया ने अरंगी, दिलदारनगर कस्बा के राधा कृष्ण गुप्ता आदर्श विद्यालय, राजकीय बालिका इंटर कालेज, सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय, दिलदारनागर गांव व भक्सी गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय बालिका इंटर कालेज के दो बूथ व कामता प्रसाद शिक्षा निकेतन के दो बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित रहीं। वहीं कई बूथ पर पदाभित भी अनुपस्थित रहे। 

एसडीएम ने बीएलओ को बताया कि डोर-टू-डोर सर्वे कर 18 वर्ष के आयु के लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करें और मतदाता सूची को पढ़कर सुनाइये। अधिक से अधिक संख्या में नए मतदाताओं का नाम जोड़ें। इस अभियान के लिए चार विशेष तिथियां 7, 13, 21 और 27 नवंबर निर्धारित की गई हैं। इस अवधि में एक नवंबर को 18 वर्ष या अधिक आयु वाले ऐसे पात्र व्यक्ति जिनके नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं हैं, वह अपना नाम मतदाता सूची सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 भर सकते हैं। 

इसके अलावा डुप्लीकेट, स्थानांतरित और मृतक मतदाताओं के नामों को कटवाने के लिए प्रारूप-7 में आवेदन कर सकते हैं। नाम या अन्य किसी विवरण में संशोधन कराने के लिए फार्म-8 में आवेदन कर सकते हैं। एसडीएम ने बताया कि अनुपस्थित बीएलओ व पदाभित के खिलाफ जिलाधिकारी को पत्र भेजा जाएगा। इस कार्य में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कड़ी कारवाई होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr