Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नकल माफिया की करोड़ों की जमीन कुर्क, नोटिस चस्पा

गाजीपुर में शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर आउट कराने के बाद बुद्धम शरणम इंटर कॉलेज से जुड़े लोगों पर कार्रवाई जारी है। बुद्धम शरणम इंटर कालेज समेज चार संस्थानों को सील करने के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने कालेज से संबंधित करोड़ों की जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की। पुलिस और प्रशासन की टीम ने छावनी लाइन में 278 एयर जमीन को कुर्क कर दिया। जिसकी अनुमानित कीमत छह करोड़ 95 लाख 50 हजार आंकी गई, जिस पर मुनादी के बाद नोटिस चस्पा कर न्यायालय के आधीन होने की घोषणा की। कार्रवाई के दौरान शहर कोतवाली से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। 

गाजीपुर में माफियाओं की संपत्तियों पर कुर्की के साथ ही नकल माफिया भी सरकार के निशाने पर हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक कराने और कई परीक्षाओं में नकल कराने के आरोपी कालेज से प्रबंधनतंत्र के लेागों पर कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को जिला प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर छावनी लाइन निवासी शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा और उनके बेटे की करोड़ों की भूमि को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की।

सदर क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला ने घोषणा में बताया कि जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत शिक्षा माफिया सदर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर छावनी लाइन निवासी राजेंद्र कुशवाहा पुत्र वंशी ने अपने पुत्र रमेश कुशवाहा के नाम पर 26 जून 2015 को 1543 रकबा 0.2786 हेक्टेयर भूमि खरीदी थी। नकल के कारोबार में संलिप्तता के चलते इसे अवैध तरीके से खरीदी संपत्ति माना गया। आज इसकी मुनादी के बीच भूमि को कुर्क किया जाता है। कुर्क की गई सम्पत्ति लगभग सात करोड़ आंकी गई है। कुर्की की कार्रवाई सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह, तहसीलदार अभिषेक राय, सदर कोतवाली दीपेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूदगी में की गई, छावनी लाइन के कई किसान ओर ग्रामीण भी वहां मौजूद रहे।

2020 में कराया था टीईटी का पेपर आउट 

एसडीएम सदर ने बताया कि राजेंद्र कुशवाहा शिक्षा माफिया है और इनके विरुद्ध कोतवाली में कई मुकदमे पंजीकृत है। वर्ष 2020 में टीईटी परीक्षा के दौरान कालेज के कर्मचारियों के फोन में पेपर एसटीएफ ने बरामद किया था। इसके बाद केस दर्ज किया गया और पांच आरोपी जेल भेजे गए। इन पर नकल कराने और पेपर आउट करने के संगीन आरोप हैं और जानलेवा हमला, गैंगस्टर समेत कई अन्य धाराओं  में केस दर्ज हैं। क्रम में धारा 14 (एक) के अंतर्गत जिलाधिकारी के आदेश पर आज छावनी लाइन स्थित 278 एयर जमीन कुर्क किया गया।

बुद्धम शरणम में प्रधानाचार्य को नकल कराते पकड़ा था

वाराणसी एसटीएफ ने गाजीपुर में बुद्धम शरणम इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल, क्लर्क समेत पांच लोगों को नकल कराने के आरोप में गिरफ्तार किया। प्रिंसिपल पारस सिंह कुशवाहा, चंद्रभान कुशवाहा, अजीत कुशवाहा, चंद्रपाल कुशवाहा, क्लर्क सियाराम यादव शामिल हैं। ये सभी प्रश्नपत्रों को मोबाइल फोन से स्कैन कर डेढ़ लाख रूपए में बेचने की बात सामने आई थी। गिरफ्तार अजीत के मोबाइल फोन में पत्रों के सी और डी सेट के कुल 50 पेज रिकवर किए गए हैं। कुछ पत्रों के प्रिंटिंग भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार प्रिंसिपल पारस सिंह कुशवाहा वर्ष 2016 में यूपी पालीटेक्निक एंट्रेंस में जेल जा चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr