Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिले के विकास के लिए 5.48 अरब का बजट अनुमोदित

गाजीपुर जिले के विकास भवन सभागार में बुधवार को जिला योजना संरचना वर्ष 2021-22 की बैठक हुई। इसमें जनपद के विकास के लिए विभिन्न विभागों से प्रस्तावित योजनाओं के लिए 5.48 अरब का बजट अनुमोदित किया गया। जिला पंचायत सदस्यों ने इस पर अपनी सहमति प्रदान की।

गाजीपुर जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला और अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुई बैठक में सर्वसम्मत से पिछली बैठक कार्रवाई की पुष्टि की गई तथा जनपद के विभिन्न विकास से संबंधित विभागों की गहन समीक्षा हुई। वित्तीय वर्ष 2020-21 वर्ष 2021-22 में अनुमोदित परिव्यय तथा वास्तविक व्यय के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। 

इस दौरान सदन द्वारा विभागवार कार्याें की समीक्षा की तथा अधूरे पड़े विकास कार्यों पर भी चर्चा की गई। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद के भौगोलिक विकास के लिए जनपद में प्रदेश एवं शासन के अनेक विभागों द्वारा कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिसमें क्षेत्र के विकास के साथ-साथ आम आदमी के जीवन एवं ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं के स्वरोजगार के संबंध में अनेक योजनाओं पर जिला योजना के सभी सदस्यों द्वारा अपनी सहमति दी है। सदन में प्रस्तावित कार्याें पर आवंटित बजट एवं व्यय की सूची को सम्मानित सदस्यों के सम्मुख पढ़ कर सुनाया गया।

सदस्यों द्वारा दिए गए प्रस्तावों के अनुमोदन के लिए जनपद में जिलाधिकारी ने पीडी डीआरडीए को नोडल अधिकारी नामित किया गया। बैठक के बाद प्रभारी मंत्री ने कृषि विभाग द्वारा किसानों में तिलहनी सरसों के उन्नतशील बीज का वितरण किया। 

फिर विकास भवन परिसर में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत बनाये गये सरस शोरूम समूह उत्पाद बिक्री केंद्र का निरीक्षण कर स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाए गए वस्तुओं का अवलोकन किया। इसमें सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत, सांसद अफजाल अंसारी, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, आशुतोष सिंह व लाल बिहारी यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, सांसद बलिया प्रतिनिधि, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता, जिलाध्यक्ष भाजपा भानु प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य तथा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad