Type Here to Get Search Results !

Trending News

10 नवंबर को होगा कानपुर मेट्रो का ट्रायल रन, CM योगी रहेंगे मौजूद

कानपुर मेट्रो का ट्रायल रन अब 10 नवंबर को ही होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज मेट्रो परियोजना की प्रगति को परखने के बाद संतुष्टि जताई। यूपी मेट्रो के उच्चाधिकारियों ने उनसे बताया कि ट्रायल रन की तैयारी पूरी हो चुकी है। ट्रेन की हर तरह से टेस्टिंग की जा चुकी है। सिग्नल से लेकर ट्रैक तक दुरुस्त हैं। सतीश महाना ने नई तारीख खुद बताई। बताते चलें कि इससे पहले मेट्रो का ट्रायल रन 15 नवंबर को होना तय हुआ था मगर इस दिन मुख्यमंत्री का वाराणसी में कार्यक्रम तय है। संभवतया इसीलिए पूर्व की तारीख पक्की की गई है।

इससे पहले बीते 25 अक्टूबर को पॉलीटेक्निक परिसर में बने डिपो के टेस्ट ट्रैक पर पहली बार तीन डिब्बों वाली मेट्रो दौड़ाई गई। फुल स्पीड में मेट्रो को दौड़ा ट्रैक, सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन की गुणवत्ता परखी गई। 80 की स्पीड में दौड़ी मेट्रो की चाल देख इससे जुड़े अफसरों के चेहरे खिल उठे। मेट्रो अफसरों ने बताया था कि अभी तो डिपो के टेस्ट ट्रैक पर ट्रायल सफल रहा है। डिपो के टेस्ट ट्रैक की लंबाई लगभग 650 मीटर है। नए साल में कानपुर के लोगों को मेट्रो सफर का तोहफा शहरियों को मिल जाएगा। आईआईटी गेट से मोतीझील तक नौ स्टेशन हैं। चुन्नीगंज से नयागंज तक भूमिगत मेट्रो ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है।

स्वदेशी तकनीक से तैयार स्वचालित सीढ़ियां स्टेशनों पर लगेंगी

कानपुर मेट्रो के पहले कॉरिडोर के स्टेशनों पर लगने वाली स्वचालित सीढ़ियां स्वदेशी तकनीक पर आधारित हैं। एक तरह से कानपुर मेट्रो मेक इन इंडिया का एक मिसाल बनेगी। इसके अलावा कई और चीजें मेट्रो की मेक इन इंडिया का उदाहरण पेश करेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad