Type Here to Get Search Results !

Trending News

जमानियां: सड़क पर जाम लगने से छूट जाती हैं ट्रेनें

नगरपालिका क्षेत्र के स्टेशन बाजार की पटरियां अतिक्रमण से कराह रही हैं। दुकानों के सामने पटरियों पर अतिक्रमण के चलते आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। जाम में फंसकर से यात्रियों की ट्रेनें छूट जाती हैं। इसके बावजूद प्रशासन इस जटिल समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इस लेकर क्षेत्रिय लोगों में आक्रोश है। गुरुवार की दोपहर भी स्टेशन रोड में जाम लगने से लोग परेशान हो गए। काफी देर बाद जाम से निजात मिली। 

सड़क के दोनों तरफ पटरियों पर अतिक्रमण है। इसके चलते सड़क सकरी होती जा रही है। कई बडे़ प्रतिष्ठान दुकानों के सामने पार्किंग तक के लिए भी जगह नहीं छोड़े हैं, जिससे सामने लोग अपनी बाइक व गाड़ी खड़ा कर खरीदारी के लिए चले जाते हैं। इसके अलावा कई दुकानों के सामने फुटपाथ पर ठेला भी लगाए जाते हैं। ऐसी परिस्थिति में अक्सर जाम लग जाता है। कई बार जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी फंस जाते हैं। इसके बावजूद वे इसके प्रति उदासीन हैं।

अतिक्रमण से मुक्ति दिलाना प्रशासन के लिए चुनौती

स्टेशन बाजार को अतिक्रमणकारियों से मुक्ति दिलाना प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण है। काफी प्रयास के बाद भी इस बाजार को अतिक्रमण मुक्त नहीं बनाया जा सका। आए दिन बाजार में घंटों जाम लगता है। स्टेशन रोड होने से हमेशा वाहनों का आवागमन लगा रहता है। सड़क के किनारे सब्जी बाजार लगने से चार पहिया वाहन आते-जाते रहते हैं। किसी वाहन पर यदि कोई यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए बैठा है तो उसे यात्रा रद करनी पड़ती है। स्टेशन रोड के गांधी चौक के पास स्टेशन पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों की पिकेट ड्यूटी लगी रहती है। इस जटिल समस्या से नगरवासियों को कौन निजात दिलाएगा।

स्टेशन बाजार को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर पालिका पूरी तरह से प्रयासरत है। इसके लिए दुकानदारों को भी नगरपालिका का साथ देना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad