Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कब मिलेगा FREE स्मार्ट फोन और टैबलेट, सीएम योगी ने आधिकारियों को दिया ये निर्देश

राज्य सरकार युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट इसी माह बांटने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इसके लिए जल्द ही सूची तैयार करा ली जाए। उन्होंने इसके साथ ही प्रदेश में निवेश कर रहीं औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से दिए जा रहे इंसेंटिव का भुगतान समय से कराने का निर्देश दिया है। ऐसे सभी मामलों की समीक्षा की जाए और इस संबंध में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को टीम-9 के साथ बैठक में अधिकारियों से कहा कि प्रोक्योरेंट की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाया जाए, जिससे पात्र व्यक्तियों को समयबद्ध ढंग से राशन दिया जा सके। खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की शिकायत न मिले। इसके लिए जीरो कम्पलेंट पर पहले से ही तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए। जिन बच्चों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जाने हैं, उनकी सूची तैयार कर ली जाए, जिससे नवंबर माह के अंत तक स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सके।

जीका वायरस को लेकर सावधानी बरतें

मुख्यमंत्री ने कानपुर नगर में जीका वायरस से संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। प्रत्येक मरीज के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए। डेंगू जैसी बीमारियों से प्रभावित जिलों में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित करें। सभी जिलों में स्वच्छता सेनिटाइजेशन और फॉगिंग का काम पूरी सक्रियता से चलाया जाए। निगरानी समितियों का पूरा सहयोग लिया जाए।

यूपी आने वालों की जांच कराएं

उन्होंने कहा कि विश्व के अनेक देशों में कोविड के केस बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से यूपी आ रहे लोगों की कोविड जांच जरूर कराई जाए। बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट कराए जाने पर विशेष बल दिया। मुख्यमंत्री ने कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr