Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर पर 123KM का ट्रायल सफल, जल्द दौड़ेगी ट्रेन

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर के 123 किलोमीटर ट्रैक पर ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल गुरुवार को सफल रहा। न्यू गंजख्वाजा से न्यू चिरैलापौथू स्टेशन तक महाप्रबंधक समन्वय अजित मिश्रा ने व्यवस्था देखी। उन्होंने सोननगर पुल का जायजा लिया। वहीं बंद किए जाने वाले लेवल क्रासिंगों को देखा। नवनिर्मित सात अंडरपास और पांच ओवरब्रिज की मजबूती का भी परीक्षण किया। जीएम समन्वय ने नारियल फोड़कर व हरी झंडी दिखाकर ट्रायल की शुरुआत की। इंजन में सवार होकर खुद ट्रैक का भ्रमण किया। सुबह नौ बजे शुरू हुआ ट्रायल शाम छह बजे पूरा हुआ। ट्रायल की सफलता से डीएफसी की टीम गदगद रही।


मालगाड़ियों के परिचालन को गति देने के लिए न्यू गंजख्वाजा से चिरैलापौथू तक ईडीएफसी का ट्रैक बनकर तैयार हो गया है। यहां तक कि इस ट्रैक का पूरी तरह से विद्युतीकरण भी करा दिया गया है। कोरोना काल में काम को जारी रखा गया है। पूर्व में इलेक्ट्रिक इंजन को चलाया गया था। 12 हजार हार्स पावर के स्वदेशी इंजन से रेल लाइन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया था। इससे पहले दो बार टावर वैगन को चलाया गया था। इसके बाद चिरैलापौथू स्टेशन पर एक बैलास्ट ट्रेन (गिट्टी लदी मालगाड़ी) को भारतीय रेल के मौजूदा ट्रैक से नवनिर्मित कनेक्शन के माध्यम से पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर की अप लाइन पर प्रवेश कराया गया था। अब 123 किलोमीटर तक फिर से ट्रायल किया गया। 

इस ट्रायल की सफलता के बाद संभावना जताई जा रही है कि ट्रैक पर मालगाड़ियों का परिचालन शुरू करा दिया जाएगा। मालगाड़ियों का परिचालन शुरू होने के बाद राज्य के चंदौली और बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद जिले के व्यापारियों को सहूलियत होगी। व्यापारी न्यू इसीआर पीडीडीयू जंक्शन, न्यू गंजख्वाजा जंक्शन, न्यू सोननगर लिंक, न्यू खुदरा, न्यू करवंदिया, न्यू सोननगर, न्यू दुर्गावती, न्यू चिरैलापौथू स्टेशन से माल सामानों को भेज सकते हैं और मंगवा सकते हैं। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक इलेक्ट्रिकल अशोक कुमार, उप महाप्रबंधक यातायात राजेश कुमार प्रसाद, परियोजना प्रबंधक इंजीनियरिंग राकेश बाबू आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr