Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

FREE राशन: इस महीने अब नहीं मिलेगा मुफ्त में गेहूं और चावल, जानिए वजह

 नवम्बर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में फ्री अनाज  मिलने की आज अंतिम तारीख है। इस महीने अब आज के बाद राशन वितरण नहीं होगा। इसके बाद अगले महीने तक का इंतजार करना  होगा। वैसे सीएम योगी ने मार्च तक फ्री राशन देने का ऐलान किया है।  

फ्री खाद्यान्न का वितरण 15 नवम्बर तक किया जाना था, जिसकी तिथि बढ़ाकर 17 नवम्बर कर दी गई है। कार्ड धारक संबंधित उचित दर विक्रेता से आधार दिखाकर राशन कार्ड पर फ्री राशन प्राप्त कर सकते हैं। जनपद की उचित दर दुकानों पर राशन वितरण नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में ही सुनिश्चित किया जाएगा। तैनात नोडल अधिकारियों के क्रिया-कलापों पर सतर्क निगरानी तैनात नामित अधिकारी द्वारा निरन्तर अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत में भ्रमणशील रहकर वितरण व्यवस्था देखें। इसको लेकर जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने निर्देश दिए हैं।

प्रतापगढ़ में हंगामा: 

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली व अंतू थाने की सीमा पर स्थित करौंदी जहरगो गांव में राशन वितरण न होनेपर इस कदर हंगामा हुआ कि कोटेदार को पुलिस बुलानी पड़ी। शाम तक भटकने के बाद ग्रामीण बिना राशन के लौट गए। करौंदी जहरगो गांव के ग्रामीणों का कहना था कि पहले उनको राशन पूरे माधव सिंह के कोटे से मिलता था। लेकिन बाद में गड़ई गांव के कोटे से अटैच कर दिया गया। किन्तु पिछले महीने इस बात पर विवाद हो गया कि करौंदी जहरगो गांव नगर पालिका में आ गया है इसलिए उसे अब नगर पालिका से राशन मिलेगा। 

इससे परेशान ग्रामीणों ने एसडीएम व नगर पालिका अध्यक्ष से गुहार लगाई तो तय हुआ कि करौंदी गांव के विद्यालय पर 15 नवम्बर को कोटेदार राशन बांटेगा। सोमवार को ग्रामीण राशन लेने विद्यालय पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना है कि काफी देर बाद आकर कोटेदार ने कहा कि पहले मशीन पर अंगूठा लगेगा इसके बाद राशन आएगा। लेकिन ग्रामीण अंगूठा लगाने के साथ ही राशन देने की बात करने लगे। इस पर हंगामा होने लगा तो कोटेदार ने पुलिस बुला ली। शाम तक हंगामा चलता रहा फिर ग्रामीण बिना राशन के लौट गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr