Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पीडीडीयू जंक्‍शन के पास मालगाड़ी के 8 वैगन बेपटरी, डाउन लाइन में परिचालन बाधित

पीडीडीयू नगर जंक्शन स्थित यार्ड में बुधवार सुबह 6 बजकर 27 मिनट पर मंडल के इलाहाबाद लाइन पर जीवनाथपुर स्टेशन के बीच गेट संख्या – 112- सी के पास KM-675/14, 16, 18 पर ब्लाक हट के व एनसीडब्ल्यू के बीच गाड़ी संख्या- डीएन/सीईडी पावर नम्बर 33245 (लोडेड कन्टेनर) का आठ वैगन पटरी से पलट गया। इस दौरान लाइन को तोड़ते हुए खेत में गिरने से आवागमन में दिक्‍कत शुरू हो गई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार पीडीडीयू जंक्‍शन के पास मालगाड़ी की बोगियां पलटने से रेल संचालन में कोई बाधा नहीं आई है। सभी गाडियों को वाराणसी की ओर से होकर संचालित किया जा रहा है। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना के कारण डाउन लाइन का परिचालन बंद हो गया है। मौके पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त, एडीआरएम, वरीय मंडल परिचालन डीडीयू सभी घटना स्थल पर मौजूद रहे और यातायात बहाली के लिए सक्रिय रहे। बताया कि गुजरात के राजकोट से सियालदह के पास काशीपुर स्टेशन यह ट्रेन जा रही थी। वहीं हादसे के बाद सभी गाड़ियों को व्यासनगर से रूट बदलकर बनारस की तरफ से संचालित किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार पूरे कंटेनर में टाइल्स लदी हुई हैं।

गुजरात के राजकोट से सियालदह के पास काशीपुर स्टेशन के लिए एक कंटेनर मालगाड़ी टाइल्स लेकर जा रही थी। मालगाड़ी जैसे ही वेस्ट केबिन के पास पहुंची अचानक एक एक कर मालगाड़ी के आठ वैगन पटरी से उतरकर खाई में चले गए। दुर्घटना के कारण डाउन लाइन का परिचालन बंद हो गया है। दुर्घटना से प्रयागराज और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के मध्य डाउन लाइन पर आवागमन अवरूद्ध हो गया। पीडीडीयू जंक्शन से प्रयागराज और पीडीडीयू जंक्शन से वाराणसी के रास्ते लखनउ के मध्य ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा। 

वहीं हादसे के बाद सभी गाड़ियों को व्यासनगर से रूट बदलकर बनारस की तरफ से संचालित किया जा रहा है। परिचालन के पुनर्बहाली का कार्य युद्धस्तर शुरू कर दिया। बेपटरी हुए वैगनों को उठाने के लिए तीन क्रेन को लगाया गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय वरीय अधिकारियों के साथ दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।

पटरी चटकने से हुआ हादसा: दुर्घटना के बाद प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि पटरी चटकने से हादसा हुआ होगा। अब सवाल यह उठता है कि व्यस्ततम रूट की रेल पटरी की जांच गैंगमेन सही ढंग से नहीं करते होंगे। यह भी जांच का विषय है। बहरहाल अभी अधिकारी परिचालन को बहाल करने में लगे हुए हैं। इसके बाद पूरे प्रकरण की जांच होगी और लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई भी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr