Type Here to Get Search Results !

Trending News

समाधान दिवस पर 492 आवेदन पत्रों में 11 का निस्तारण - Ghazipur News

जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थिति में आयोजित किया गया। इसमें 60 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से मौके पर केवल 2 का निस्तारण किया जा सका। जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सातों तहसीलों की सूचना के अनुसार समाधान दिवस में कुल 492 आवेदन प्राप्त हुए। जहां मौके पर 11 आवेनद पत्रों का निस्तारण किया गया।

तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 41 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें निस्तारण शून्य रहा। वहीं सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 114 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 1 का मौके पर निस्तारण किया गया। जखानियां तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 91 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से मौके 2 का निस्तारण किया गया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 79 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 1 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 32 आवेदन प्राप्त हुए, जहां मौके पर 2 का निस्तारण किया गया। 

तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 75 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 2 का मौके पर निस्तारण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों प्रेषित करते हुए तत्काल मौके पर जाकर निस्तारण कराने का सख्त निर्देश दिया। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिकायत क्षम्य नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को दृष्टीगत में रखते हुए मास्क व दो मीटर की दूरी अवश्य बनाये रखें। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो शिकायत प्राप्त होते हैं, उसका समयान्तर्गत निस्तारण गुणदोष के आधार पर निस्तारण किया जाये। बताया कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। 

कोई भी शिकायत समयान्तर्गत निस्तारण नहीं किये के कारण डिफाल्टर हो जाता है, जिससें जनपद की रैकिंग खराब होती है। इसके लिए अधिकारी इसे प्राथमिकता के तौर पर निस्तारण करायें। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर अनिरूद्ध प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी राय, परियोजना निदेशक बाल गोविन्द व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad