Type Here to Get Search Results !

Trending News

लटका मिला करोड़पति कारोबारी की पत्नी का शव, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

कानपुर में एक सनसनीखेज घटना ने लंबे समय बाद ज्योति हत्याकांड की यादें ताजा कर दीं। शहर के पॉश इलाके अशोक नगर में करोड़पति कारोबारी की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव घर के बाथरूम कम ड्रेसिंग रूम में लटकता मिला। घटना के बाद पति और सास फरार हो गए। विवाहिता के मायके वालों ने बेटी के ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है। 

इंसाफ की मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शव रखकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। 24 घंटे के भीतर आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर परिजन शव लेकर गए। साथ ही चेतावनी दी कि अंतिम संस्कार तभी करेंगे जब आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। फोरेंसिक जांच के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा गया। 

मोहल्ले में रहने वाले सूर्यांश खरबंदा एमडीएच सब्जी मसाले के सीएंडएफ (क्लियर एंड फार्वर्डिंग ) एजेंट हैं। सूर्यांश की शादी 9 फरवरी 2019 को रानीगंज काकादेव निवासी पवन ग्रोवर की बेटी आंचल से हुई थी। पवन के मुताबिक 21 नवम्बर 2019 को बेटा आयांश हुआ। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। वह लोग उसे मारते-पीटते थे, लग्जरी गाड़ी की डिमांड की जा रही थी। कई बार बेटी ने इसकी शिकायत की मगर आंचल का घर बचाने के लिए वह सुलह का प्रयास करते रहे।

12 नवम्बर को जेवर लेकर फरार हुए 

पवन के मुताबिक बेटी ने 12 नवम्बर को फोन पर सूचना दी थी कि सास निशा खरबंदा और पति सूर्यांश उसका सारा जेवर और नकदी लेकर घर से भाग गए हैं। जेवर आंचल ने खुद सूर्यांश को अपने जिम बैग में डालकर ले जाते देखा था।

आखिरी बार भाई से कुछ कहना चाहती थी 

आंचल के भाई अक्षय के मुताबिक बहन ने 19 नवम्बर की शाम साढ़े छह बजे फोन किया था। फैक्ट्री के रास्ते में होने के चलते नेटवर्क गड़बड़ था, इसलिए उससे बात नहीं हो पाई। देर शाम सवा सात बजे पिता का फोन आया तो उन्होंने बताया कि आंचल का फोन नहीं उठ रहा। तब घरवालों ने यही समझा कि टेंशन के कारण वह सो रही होगी मगर रात 12:30 बजे फोन नहीं उठा तब टेंशन हुई। उन्होंने लगातार एक बजे तक फोन मिलाया मगर नहीं उठा। तब वह आंचल की ससुराल पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद पवन ने डायल-112 पर सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। तब साथ में घर के अंदर दाखिल हुए। यहां ऊपर के कमरे में बने ड्रेसिंग रूम के पंखे में आंचल का शव लटक रहा था। घर पर सिर्फ सिक्योरिटी गार्ड ही थे।

दर्ज कराई एफआईआर

पवन ग्रोवर की तहरीर पर नजीराबाद पुलिस ने सूर्यांश, सास निशा, फूफा भरत ग्रोवर उर्फ काकू, बुआ मीनाक्षी, बुआ अन्नू खुल्लर, बहनोई पुनीत कोटवानी, ननद निकिता कोटवानी और तान्या ग्रोवर के खिलाफ धारा 498ए (पति या पति का रिश्तेदार जो क्रूरता करता है), 323(मारपीट) 504,506(जान से मारने की धमकी देना), 304 बी(दहेज हत्या) और दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 व 4 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। भरत को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया, महिला का शव फंदे पर लटका पाया गया था। परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पति और सास की तलाश जारी है। जल्द ही गिरफ्तारी कर सभी को जेल भेजा जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad