Type Here to Get Search Results !

Trending News

जल जमाव से संक्रामक रोग फैलने का खतरा, आने-जाने में काफी कठिनाई

नगर पालिका परिषद के वार्ड नम्बर 16 के मुहल्ला सैयदबाड़ा में जल निकासी की गंभीर समस्या बनी हु़ई है। पानी की निकासी नहीं होने पर यह सड़क पर फैली रहती है, जिससे आवागमन में काफी परेशानी होती है। राहगीरों को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद जल निकासी के लिए पालिका स्तर पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई। यहां करीब एक वर्ष से जल निकासी की गंभीर समस्या से मुहल्लेवासी जूझ रहे हैं। जब इसकी शिकायत की जाती है, तो केवल आश्वासन ही दिया जाता है। पर समाधान निकालने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

जल जमाव होने से डायरिया व डेंगू फैलने का भय बना हुआ है। पालिका अधिकारी इस समस्या के प्रति महज मूकदर्शक बने रहते हैं। पालिका परिषद के वार्ड नंबर 16 मुराहू चौधरी, रामबदन चौधर, बच्चा सेठ, बल्ली, चौधरी बुधिराम चौधरी, अशोक चौधरी जितेंद्र, शाहिद आदि ने बताया कि एक वर्ष से जल निकासी के लिये पालिका अध्यक्ष से गुहार लगाई जा रही है। पर सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों ने नाराजगी जातते हुए बताया कि अगर इसके चलते कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है, तो इसके लिये नगर पालिका परिषद के अधिकारी व अध्यक्ष को जिम्मेदार माना जायेगा। 

मुहल्ले को लोग एक बार नहीं कई बार पालिका कार्यालय में पानी निकास के लिये प्रार्थना पत्र दिये हैं। चेयरमैन से मिलकर विनती प्रार्थना भी किया। लेकिन जल निकास के लिये ध्यान नहीं दिया। इसके चलते भीषण गंदगी व जल जमाव होने से डायरिया जैसी बीमारी का भय सताने लगा है। इस संबंध में पालिका के ईओ अब्दुल सब्बुर ने बताया कि बहुत जल्द पानी निकास के लिये मार्ग के दोनों तरफ नाली का निर्माण कराया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad