Type Here to Get Search Results !

Trending News

जाति की दीवार तोड़ एक दूजे के होने में नाकाम प्रेमी युगल ने उठाया सनसनीखेज कदम

औरंगाबाद में शादी में विफल रहने पर प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या का कदम उठाया। नवीनगर प्रखंड की खैरा थाना पुलिस ने सलैया रेलवे स्टेशन से बरवाडीह-डेहरी रेलखंड के दक्षिण रेलवे ट्रैक पर प्रेमी युगल का शव बरामद किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक-युवती ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की है। इस मामले में मृतका रीमा के भाई विक्रांत कुमार एवं मृतक विवेक कुमार के पिता सुरेश यादव ने एनटीपीसी खैरा थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। 

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि दोनों मृतक के परिजनों के द्वारा प्रेम प्रसंग में आत्महत्या करने का मामला दर्ज कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच लगभग दो ढाई वर्षो से प्रेम प्रसंग था। इसी बीच रीमा कुमारी की शादी जपला थाना क्षेत्र के देवरी गांव में इसी वर्ष जून माह में हो गई थी। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब वे लोग जगे तो दोनों अपने-अपने घरों में नहीं थे। खोजबीन करने पर भी दोनों का कुछ पता नहीं चला। गांव के लोगों के द्वारा दोनों का शव रेलवे ट्रैक पर देखा गया तो उन्हें सूचना मिली। सूचना मिलने पर जब घटनास्थल पर पहुंचे तो दोनों के शव की पहचान की गई।

जाति की दीवार बनी आत्महत्या की वजह

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विवेक कुमार कोचिंग संस्थान चलाता था जहां वह छोटे बच्चों को पढ़ाता था। इसी के क्रम में विवेक और रीमा की मुलाकात हुई। दोनों के बीच  शुरू बातचीत और दोस्ती चुपके चुपके प्यार में बदल गयी। दो साल तक दोनों एक-दूसरे से चोरी-छिपे मिलते रहे। दोनो ने अपने-अपने घरवालों से कई बार शादी करने के लिए प्रस्ताव किया लेकिन, दोनों के परिवार नहीं तैयार हुआ।

इसकी वजह यह है कि अलग-अलग जाति के होने के कारण लड़की के परिवार वालों को रिश्ता मंजूर नहीं था। इस वजह से रीमा के घर वालों ने उसकी शादी जून मरीने में जपला में करवा दी। शादी के बाद भी दोनों के बीच प्रेम संबंध कायम रहा। रीमा जब दो माह बाद ससुराल से  अपने मायके आई तो दोनों फिर मिलने लगे और साथ जीने मरने की कसम खाने लगे। दो दिन पहले ट्रैक पर लाकर ट्रेन के आगे कूद कर दोनों ने खुदकुशी कर ली।

फोन पर की बात, अगले दिन दे दी जान

रेलवे ट्रैक से बरामद युवक-युवती की लाश के मामले में यह बात सामने आई है कि, घटना से एक दिन पहले उनलोगों के बीच बात चीत हुई थी। रीमा कुमारी और विवेक के बीच शुक्रवार को बात हुई थी। दोनों ने फोन पर काफी देर तक बात की थी। शनिवार को जब दोनों घर से गायब मिले तो उनकी खोज बीन शुरू हुई। इसके बाद दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले। बताया जा रहा है कि दोनों किसी ट्रेन में सवार होने पहुंचे थे। बाद में दोनों ने आत्महत्या का फैसला किया। इस घटना के बाद दोनों के गांव में मातम पसरा हुआ है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट उगलेगा राज

औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट अभी नही मिली है। इसके बाद ही यह सामने आएगा कि दोनों ने आत्महत्या की या इनकी हत्या कर आत्महत्या का स्वरूप देने की कोशिश की गई है। पुलिस इसे प्रेम प्रसंग में हत्या और आत्म हत्या दोनो विन्दु से देख रही है और दोनो एंगल से जांच चल रही है। यह भी जांच का विषय है कि युवती गर्भवती भी थी या नही।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad