Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ट्रेनों में बेड रोल सेवा भी जल्द होगी बहाल, सर्दी के मौसम में रेल यात्रियों को मिली राहत

रेल सफर में यात्रियों को ठिठुरना नहीं पड़ेगा। सर्दी के मौसम में रेल उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से ट्रेनों में बेड रोल ( चादर, कंबल, तौलिया और तकिया आदि ) सेवा बहाल करने की तैयारी है। इससे वाराणसी के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस बाबत मंडल मुख्यालय रेलवे स्टेशन पर स्थित अपनी यूनिट को तैयार रहने कानिर्देश जारी किया है।

वैश्विक महामारी के मद्देनजर रेलवे ने बेडरोल सेवा पर रोक लगा दी थी ताकि कंबल, तकिया, चादर अथवा तौलिया आदि से संक्रमण फैलने का खतरा न हो।अब डेढ़ साल से ज्यादा समय बाद इस सेवा को दोबारा बहाल करने की तैयारी की जा रही है। पिछले साल 22 मार्च से देशभर की ट्रेनों के बंद होने के बाद जब दोबारा ट्रेनें चलने लगीं तो रेलवे ने कई पाबंदियां लगाईं। बेड रोल सेवा बंद करने के विकल्प पर एसी कोच की कूलिंग को यात्रियों के अनुकूल रखा गया। इससे एसी कोच के यात्रियों को ज्यादा ठंड नहीं लगेगी। जो पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया।

वहीं, डिस्पोजल बेडरोल का विकल्प भी यात्रियों को रास नहीं आया। ऐसे तमाम विषयों की समीक्षा के बाद अब बंद सेवा को फिर चालू करने की कवायद शुरू हुई है। रेल मंडलों को सारी तैयारी पूरी कर लेने की बात कही गई है ताकि रेलवे बोर्ड का आदेश मिलते ही यात्रियों से जुड़ी बेड रोल सेवा शुरू कर दी जाए।

एक नजर

  • 23 गाड़ियां बनकर चलती है कैंट स्टेशन से
  • 06 टन की क्षमता का है मैकेनाइज्ड लाउंड्री
  • 07 गाड़ियां बनकर चलती है बनारस स्टेशन से
  • 02 हजार टन की क्षमता का है मैकेनाइज्ड लाउंड्री

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr