Type Here to Get Search Results !

Trending News

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी, वाराणसी में अब EVMS की सेकेंड एफएलसी की तैयारी

विधानसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में ईवीएम की फस्र्ट एफएलसी का कार्य पूर्ण हो चुका है। भेल के इंजीनियरों की टीम ने प्रथम चरण की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब सेकेंड एफएलसी की तैयारी है। इस बाबत जनप्रतिनिधियों को भी जानकारी दे दी गई है।

प्रथम चरण में जिले में पहले से मौजूद पांच हजार ईवीएम का एफएलसी हुई। इसमें इंजीनियरों की टीम ने एक-एक ईवीएम को बाहर निकालकर जांच पड़ताल की। इसमें से कुछ को छोड़ लगभग सभी सही मिली। इस प्रक्रिया को देखने के लिए सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। हालांकि बहुत की कम लोग आए। इसमें भी प्रमुख राजनीतिक दलों के लोग नहीं आए।

चुनाव कार्यालय से जुड़े लोगों का कहना है कि द्वितीय चरण में मशीनों की तकनीकी जांच होगी। इसके बाद सील की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद आयोग की अनुमति इसका इस्तेमाल होगा। ईवीएम यहां उपयोग में लायी जाएगी या अन्य जिलों में जाएगी, यह आयोग ही तय करेगा। फिलहाल जांच पड़ताल की प्रक्रिया हो रही है। दिसंबर तक इस कार्य को फाइनल कर दिया जाएगा।

मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पांच जनवरी को होना है। बताया जा रहा है कि इसके बाद आयोग अधिसूचना जारी कर सकता है। अधिकारियों के बीच यह भी चर्चा है कि विधानसभा चुनाव मार्च से पहले हो जाएगा। बहरहाल, आयोग के निर्देश के क्रम में जिले में चुनाव की तैयारी तेजी से चल रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad