Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

फुलवरिया फोरलेन की दूर हुई एक और बाधा, टूटने लगा सेंट्रल जेल कर्मियों का आवास

फुलवरिया फोरलेन में निर्माण में एक और बाधा दूर हो गई है। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग सेंट्रल जेल कर्मियों के आवास को तोड़ना शुरू कर दिया है। आवास टूटने के साथ शिवपुर चुंगी से जेपी मेहता इंटर कालेज तक सड़क चौड़ीकरण में तेजी आएगी। बाउंड्री से सटे सेंट्रेल जेल कर्मियों का आवास होने के कारण काम आगे नहीं बढ़ पा रहा था। कई स्थानों पर पीडब्ल्यूडी ने अवैध निर्माण को तोडऩे के साथ सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा कर लिया है। 

सिर्फ शिवपुर चुंगी के पास पांच-छह मकानों का कुछ हिस्सा तोडऩा बाकी रह जाएगा। पीडब्लयूडी पुराने आवास तोडऩे से पहले परिसर में दूसरे स्थान पर कर्मियों के लिए नए आवास बनाया है। फुलवरिया फोरलेन निर्माण को पूरा करने का जिम्मा पीडब्ल्यूडी और राजकीय सेतु निगम को दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के हिस्से सड़क बनाने का ज्यादा काम है। इसमें शिवपुर चुंगी से जेपी मेहता इंटर कालेज तक सड़क चौड़ीकरण का भी काम पूरा करना है। 

करीब दो किलोमीटर की दूरी पर कई स्थानों पर लोगों ने कब्जा कर रखा था। जिला प्रशासन के सहयोग से पीडब्ल्यूडी ने कई अवैध निर्माण को तोड़ने के साथ सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा किया। सेंट्रल जेल कर्मियों के आवास भी सड़क चौड़ीकरण में बाधा पहुंचा रहे थे। इसको लेकर पीडब्ल्यूडी ने कई बार सेंट्रल जेल प्रशासन से पत्राचार किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिला प्रशासन के हस्तक्षेप पर सेंट्रल जेल प्रशासन आवास गिराने को तैयार हुआ लेकिन उसने कर्मचारियों के लिए आवास नहीं होने की समस्या बताई। शासन ने पीडब्ल्यूडी को आवास बनाने का निर्देश दिया। नए आवास बनने और पुराने आवास को खाली होने पर पीडब्ल्यूडी ने तोडऩे का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि फुलवरिया फोरलेन को मार्च-2022 तक पूरा होना था लेकिन पिछले साल बनारस दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सॢकट हाउस में विकास योजनाओं की बैठक में समय घटाते हुए दिसंबर-2021 तक करते हुए हरहाल में पूरा करने को कहा।

बोले अधिकारी: सेंट्रल जेल कर्मियों के पुराने आवास को तोडऩे का काम शुरू हो गया है। 15 दिन में यह काम पूरा हो जाएगा। आवास टूटने के साथ सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr