Type Here to Get Search Results !

Trending News

बनारस: मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कार्यों का किया निरीक्षण, जानी कार्य की प्रगति

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी रविवार की दोपहर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के सभी निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया। प्रवेश द्वार से लेकर यात्री सुविधा केंद्र तक मंदिर परिसर से लेकर गंगा घाट तक कई भवनों में जाकर उन्होंने निर्माण कार्य गुणवत्ता और उसके होने वाले उपयोग के बारे में अधिकारियों जानकारी ली। 

उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से इतनी बड़ी और भव्य जगह तैयार हुई है कि दर्शनार्थी बाबा के यहां कुछ सुकून के पल गुजार सकेगा। उन्होंने गंगा घाट से लेकर मंदिर आने वाले मार्ग को प्राथमिकता पर तैयार करने और उसमें उपयोग होने वाले फर्नीचर को जल्द से जल्द मंगाने की बात कही।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से सुरक्षा उपकरण के सामानों को जल्द से जल्द स्थापित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस धाम के उद्घाटन के पश्चात श्रद्धालुओं को सारी सुविधाएं प्राप्त होने लगे। इस दौरान उन्होंने कंपनी को समय से कार्य पूर्ण करने का भी निर्देश दिया। 

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कंपनी द्वारा लगभग 80 पर्सेंट कार्य पूर्ण कर लिया गया है, ढांचागत बिल्डिंगों के तैयार होने के बाद अब उसमें फिनिशिंग का कार्य चल रहा है, जो समय रहते पूर्ण कर लिया जाएगा। इस दौरान अपर मुख्य सचिव ने कनाडा से प्रधानमंत्री के प्रयास से आने वाली प्रतिमा को स्थापित करने के बारे में भी जानकारी ली, इस पर मंडलायुक्त ने बताया कि मंदिर परिसर के ईशान कोण में मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी।

स्थापना के दिन साधु संत महात्मा, विद्वतजन भी आमंत्रित रहेंगे, जो इस भव्य कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। इसके साथ ही मंदिर परिसर में अन्य विग्रहों की भी स्थापना करने की तैयारी कर ली गई है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य के साथ-साथ मंदिरों के जीर्णोद्धार का काम भी तीव्र गति से चल रहा है इस कार्य को भी अन्य कार्यों के साथ पूर्ण कर लिया जाएग। 

इसके बाद अपर मुख्य सचिव ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। इस निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, पीएसपी कंपनी के सीएमडी पीएस पटेल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad