Type Here to Get Search Results !

Trending News

60 हजार उपभोक्ताओं पर 51 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया

विद्युत वितरण खंड जमानियां के अंतर्गत 59,684 उपभोक्ताओं पर 51 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। एकमुश्त समाधान योजना के तहत भी अपेक्षित परिणाम नहीं आ रहे हैं। अभी तक 4476 उपभोक्ताओं से 2.5 करोड़ ही वसूले जा सके हैं। बिजली विभाग की ओर से बकाया वसूली को लेकर 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक एकमुश्त समाधान योजना का संचालन किया जा रहा है।

जमानियां, दिलदारनगर ,रेवतीपुर और भदौरा विकास खंड के 16 उपकेंद्र के 52 फीडरों को आपूर्ति की जाती है। विद्युत विभाग की ओर से एक मुश्त समाधान योजना लांच की गई, लेकिन अब तक परिणाम अपेक्षित नहीं आ रहा है। विभाग की ओर से योजना का प्रचार प्रसार भी तेजी से कराया जा रहा है, लेकिन अब तक 51 करोड़ रुपये बिजली बकाया में महज 2.5 करोड़ रुपये ही जमा हुए हैं। विभाग के अधिकारी इस आंकड़ा को देख योजना के अंतर्गत 10 हजार से अधिक बकायेदारों को नोटिस जारी कर बिल जमा करवाने में जुटे हुए हैं। एक मुश्त समाधान योजना की अंतिम तिथि भी 30 नवंबर है।

एकमुश्त समाधान योजना के तहत हर उपकेंद्रों पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। लक्ष्य के सापेक्ष वसूली नहीं हो सकी है। ऐसे में विभाग की तरफ से समीक्षा की जा रही है। बेहतर परिणाम के लिए सभी उपकेंद्रों पर तैनात कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। योजना के अंतर्गत बकाया नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ आरसी जारी की जाएगी। 59684 बकायेदारों के सापेक्ष साढ़े सात प्रतिशत उपभोक्ताओं ने ओटीएस में बकाया बिल जमा किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad