Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

दो दिनों की बारिश से गाजीपुर में घरों में घुसा पानी, थमी जिंदगी की रवानी

0

गाजीपुर में दो दिनों की बारिश ने प्रशासनिक इंतजाम को धो दिए। जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण सड़कों पर भारी जलभराव के बीच नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा और कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। इससे स्थिति नारकीय हो गई। 

शहर की कई कालोनियों में नाले-नालियां उफना गए। रौजा, राईनी कालोनी, चंद्रशेखर नगर, सकलेनाबाद, चंदनगर, सुजावलपुर, बड़ी बाग और कृष्ण कॉलोनी सहित अन्य कॉलोनियों के लोग घरों में कैद हो गए हैं। चंद्रशेखर नगर और राईनी कॉलोनी में कई मकानों में पानी प्रवेश करने के कारण लोगों को दूसरी जगह शरण लेनी पड़ी।

चंद्रशेखर नगर की गलियों में करीब एक फीट तक पानी जमा हो गया। शुक्रवार रात एक दर्जन से अधिक मकानों में पानी घुसने से सुबह तक लोगों को दूसरी जगह शरण लेनी पड़ी। जलजमाव को लेकर कॉलोनी के लोगों का कहना है कि नाला पूरी तरह जाम हो गया है। यह समस्या अमूमन हर साल हो जाती है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता। इससे बरसात का पानी तेजी से नहीं निकल पाता। पिछले दो दिनों की बारिश से कॉलोनी में हर तरफ जलभराव दिख रहा है।

शहर की इंद्रानगर कॉलोनी में भी गलियां और पार्क पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं। लोगों का कहना है कि नालियों को साफ नहीं होने से नालियों में मलबा जमा हो गया था। लगातार बारिश से जल निकासी की समस्या पैदा हो गई और अब घर के बाहर पानी ही पानी है। सड़क पर पैर रखने के लिए जगह भी नहीं है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad