Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: जलजमाव को लेकर जागोपुर के ग्रामीणों ने थाना गेट पर किया प्रदर्शन

0

पिछले चौबीस घंटो से हो रही लगातार बारिश के कारण स्थानीय ग्राम सभा के जागोपुर गांव स्थित घरों में पानी प्रवेश करने पर गांव वालों का जन जीवन अस्त व्यस्त बना रहा। यहां ग्रामीणों ने 21 सितंबर को उपजिलाधिकारी को हस्ताक्षर युक्त प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराया था। गांव से बरसात के पानी की निकासी को मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया है। इससे क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने एसडीएम से कारवाई करते हुए जल निकासी व्यवस्था कराएं जाने कि गुहार लगाई थी। 

ग्रामीणों ने बताया था कि बरसात का पानी नहीं निकलने से उनके धान खेत में भारी जलजमाव हो जा रहा है। अगर जल निकासी व्यवस्था ठीक नहीं करायी गयी, तो उनकी फसलें बर्बाद हो जायेगी। ग्रामीणों ने तत्काल जल निकासी की की मांग की थी। अन्यथा कि स्थिति में धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होने की चेतावनी भी दी। लेकिन इतने दिनों बाद समाधान नहीं होने पर शनिवार को धुंआधार बारिश होने पर जब गांव के लोगों के घरों में पानी पहुंचाने लगा व राजेन्द्र यादव की झोपड़ी, अलि असगर की कच्ची दीवार, भगवंती देवी की झोपड़ी गिर जाने पर गांव वालों मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर शिकायक दर्ज किया, संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर 112 नंबर डायल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर गांव वालों को थाना बुलाया। 

जब वह थाना पर पहुंचे, तो पुलिस ने प्रार्थना पत्र लेकर वापस जाने के लिए कह दिया। समस्या का समाधान नहीं होने पर आक्रोशित होकर थाना गेट पर प्रर्दशन करते हुए राजस्व कर्मचारियों पर उदासीनता का आरोप लगाया। गांव की अधिकांशतः जल संचयन स्थल पर असामाजिक तत्वों का अतिक्रमण है। इस कारण लगभग पूरे ग्राम पंचायत की यही स्थिति है। इसमें राजस्व विभाग की मिलीभगत का नतीजा है कि ग्रामसभा की जमीन, नाला-नाली, देवस्थल, पोखरा-पोखरी पर आये दिन अतिक्रमण हो रहा, लेकिन कोई सुधि लेने वाला नहीं है। इस संबंध में लेखपाल जितेन्द्र यादव ने बताया कि गांव के जल संचयन स्थल का सीमांकन कर खंड विकास अधिकारी को पोखरी खुदाई करने के लिए कागज दे दिया गया है। 

जल्द से जल्द समस्या का निदान हो जाएगा। प्रर्दशन के दौरान गोरखनाथ यादव, गिरीश यादव, विनोद यादव, रमई यादव, रमेश यादव, महेश यादव, त्रिलोकी यादव, केदार यादव, चन्द्रदेव यादव, राघवेंद्र यादव, रामपति, विजेन्द, दिनेश, प्रमोद, संतोष, राममिलन, उदयभान यादव, संजय, गुड्डू, उमा यादव, चौथी यादव, शरद यादव, गोलू यादव, प्रदीप, भगवन्ती देवी, राजेश दीपक, गोलू अहमद, मुलायम, रामप्रवेश, सुरेन्द्र, हरिनरायण, उदयभान, प्रमोद, छोटेलाल, सुल्तान, अवधेश, सुनील आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad