Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: रात दस बजे तक लगेगी वैक्सीन, दो शिफ्ट में टीकाकरण - Ghazipur News

गाजीपुर जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में कोविड वैक्सीनशन की अब समय सीमा बढ़ा दी गई है। जिले में दिन ही नहीं अब रात तक वैक्सीन के लिए अस्पताल पहुंचा जा सकेगा। स्लॉट बुकिंग या किसी भी परिस्थिति में रात दस बजे तक आपको वैक्सीन की डोज मिलेगी, जिसके लिए अलग से टीम तैनात होगी। 

हालांकि इसकी शुरूआत सबसे पहले गाजीपुर में जिला अस्पताल से होगी। जिला अस्पताल गोराबाजार में 2 शिफ्ट में कोविड टीकाकरण किया जाएगा। एक शिफ्ट सुबह 9 से 4 बजे तक तथा दूसरे शिफ्ट में 4 से 10 बजे रात तक कोविड टीकाकरण किया जाएगा।

राइफल क्लब में बैठक में क्लस्टर 2.0 के अनुसार कोविड टीकाकरण पर चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में ब्लाक स्तर पर प्रत्येक राजस्व गांव में एक सर्वे टीम बनाई जाएगी, जो यह पता लगएगी कि अभी तक कोविड वैक्सीनशन से कितने लोग छूटे है और कितने लोगो को प्रथम डोज कोविड का वैक्सीन लगा है। इस टीम में लेखपाल, सचिव, आशा और आगनवाड़ी कार्यकर्ती रहेगी। सर्वे के बाद गांव को तीन श्रेणी में बांटा जाएगा। जिसमें जिन गंव में 95 प्रतिशत से अधिक कोविड टीकाकरण हुए है। 

जिन गांव में 80 से 95 प्रतिशत तक कोविड टीकाकरण हुए है और जिन गांव में 80 प्रतिशत से कम कोविड टीकाकरण हुए है। इसके सर्वे अनुसार आगे प्लान तैयार कर कोविड टीकाकरण शत-प्रतिशत किया जाएगा। जिन गांव में कोविड टीकाकरण प्रथम डोज पूरे लगे रहेंगे, उनको प्रथम डोज संतृप्त गांव कहेगें। जिन गांव में कोविड टीकाकरण के दोनों डोज लगेगा, उन गांव को कोविड सुरिक्षत गांव कहा जाएगा। इन गांव के प्रधान को सम्मानित भी किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्यचिकित्साधिकारी डा. हरगोविंद सिंह एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr