Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में लखपति किसानों के अब तक रद नहीं हुए राशन कार्ड, जाने क्या बोले डीएसओ

0

गाजीपुर जिले में 1425 लखपति किसानों की शासन से आई सूची को करीब एक माह हो गए, लेकिन अभी तक इनके राशन कार्ड को रद नहीं किया गया है, जबकि यूनिट फूल होने के कारण करीब तीन माह से पात्रों का राशन कार्ड नहीं बन पा रहा है। इतना ही नहीं, किसी का यूनिट भी नहीं बढ़ पा रहा है। ऐसे में जिले के गरीब काफी परेशान हैं। हालांकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि सत्यापन का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है, रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शासन के नियम के अनुसार जिनके पास पांच एकड़ से अधिक सिचित जमीन या ऐसे कार्डधारक जिनकी आय दो लाख सालाना से अधिक है तो उन्हें सस्ता राशन का लाभ नहीं मिल सकता। बावजूद इसके जिले के करीब 1425 लोग अपनी आय छिपाकर कई साल से सस्ता राशन का लाभ ले रहे थे। आधार कार्ड से लिक होने की वजह से इसकी जानकारी हो सकी। यह तीन लाख रुपये से अधिक का प्रति वर्ष धान व गेहूं बेच रहे हैं। बीते माह शासन ने ऐसे लोगों को चिह्नित करने के साथ सभी के कार्ड निरस्त करने का निर्देश दिया।

लखपति किसानों का अभी सत्यापन का कार्य चल रहा है। यह अंतिम चरण में है। वहीं दो लाख रुपये से अधिक आय वालों को भी चिह्नित किया जा रहा है। रिपार्ट आने पर उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह शीघ्र ही हो जाएगा। इसके बाद नया राशन कार्ड भी जारी होने लगेगा।- कुमार निर्मलेंदु, डीएसओ।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad