Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बढ़ा तमसा का जलस्तर , उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बाढ़ प्रभवित क्षेत्रों का दौरा

0

उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने शनिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। प्रभावित परिवारों में भोजन के पैकेट का वितरण कराया। क्षेत्र में गुरुवार की रात से ही लगातार बारिश हो रही है। इससे तमसा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। उपजिलाधिकारी खैरा व कोढ़रा गांव में घुटनों भर पानी से होकर ग्रामीणों के बीच पहुंचे व उनका हाल जाना। बाढ़ प्रभावित गांवों सिधागरघाट, बहरार, बेरुकही, पाली, सिउरा आदि में ज्यादा पानी बढ़ गया और लोगों के घर पानी से घिर गए हैं।

इस दौरान उन्होंने बाढ़ से प्रभावित परिवारों को पके हुए 300 भोजन के पैकेट बांटे। नदी का जलस्तर और बढ़ने की संभावना है। बाढ़ से लगभग 175 परिवार प्रभावित है। लोगों के आवागमन के लिए पाली में तीन, बहरार में तीन व खैरा में तीन नावों को लगाया गया है। इस दौरान ब्लाक प्रमुख मनोज गुप्ता भी मौजूद थे। उपजिलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित परिवारों को पहले ही खाद्यान्न दिया जा चुका है। शनिवार को पके हुए भोजन का वितरण कराया गया। राजस्व विभाग की टीम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर नजर बनाए हुए हैं। कहा कि किसी को कोई भी समस्या हो तो उनसे संपर्क कर सकता है। 

लौवाडीह : प्रवाह में बाधा और गुलाब तूफान के कारण मंगई नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। नदी का पानी लौवाडीह के गांव में पहुंच गया है जिससे लोगों की मुसीबतें बढ़ चुकी है। नदी के पानी से राजापुर, रघुवरगंज, लौवाडीह, मूर्तजीपुर, खेमपुर, सिलाइच, सियाड़ी, करीमुद्दीनपुर, लट्ठुडीह, महेन्द सहित अधिकांश गांव की लगभग दस हजार बीघे की रबी की बोआई नही हो पाएगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad