Type Here to Get Search Results !

Trending News

राजकीय शिक्षकों की कहीं दीपावली भी न हो जाए फीकी, 3 माह से नहीं मिला वेतन

गाजीपुर जिले में संचालित सोलह राजकीय हाईस्कूल के करीब सौ से अधिक शिक्षकों और कर्मचारियों को बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इससे उनके समक्ष आर्थिक तंगी की समस्या उत्पन्न हो गई है। अक्तूबर का महीना बीतने वाला है और दीपावली पर्व सिर पर है, लेकिन कही दूर दूर तक बजट आने और वेतन मिलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। ऐसे में शिक्षकों को लग रहा कि उनकी दीपावली भी दशहरा पर्व की भांति बीतेगा।

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले में कुल 16 राजकीय हाईस्कूल संचालित हैं। इनमें सौ से अधिक शिक्षक और कर्मचारी कार्यरत हैं। इन शिक्षकों और कर्मचारियों को बीते अगस्त माह से वेतन नहीं मिला है। इससे शिक्षक और कर्मचारी की समस्या बढ़ गई है। 

शिक्षक श्याम नारायण सिंह यादव की मानें तो राजकीय इंटर कालेज के शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन का पूरा बजट राज्य सरकार की तरफ से जारी किया जाता है, जबकि राजकीय हाईस्कूल का बजट केंद्र और राज्य सरकार संयुक्त रुप से अंशदान के जरिए जारी किया जाता है। बीते तीन माह से यह बजट जारी नहीं हुआ है। इसके कारण वेतन अवरुद्ध है। 

बात करने पर वित्त लेखाधिकारी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि वेतन के मद में बजट जारी हुआ था, लेकिन उसमें जुलाई माह तक का ही वेतन दिया जा सका। आगे के लिए बजट की मांग की गई है। 

बजट आते ही शिक्षकों और कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा। राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्यामनारायन सिंह यादव और प्रांतीय प्रवक्ता राम अवतार यादव ने शासन से शीघ्र बजट आवंटित करने और हाईस्कूल का बजट प्लान से हटाकर नान प्लान के तहत राजकीय इंटर कालेजों के साथ आवंटित करने की मांग किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad