Type Here to Get Search Results !

Trending News

महानगरों से आने वाली पूजा स्पेशल ट्रेनों में भी नहीं मिल पा रही जगह

दीपावली और डाला छठ त्यौहार के लिए महानगरों से आने वाले यात्रियों को आरक्षण टिकट न मिलने परेशानी हो रही है। पारंपरिक त्यौहार और आस्था के इस पर्व के चलते घर आने के लिए लालायित यात्रियों को पूजा स्पेशल ट्रेनों में भी जगह नहीं मिल पा रही है। लगभग सभी पूजा स्पेशल ट्रेनों सहित मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, पंजाब से आने वाली गाड़ियों में आगामी 10 नवंबर तक नो-रूम दिखा रहा है। बड़े स्टेशनों पर साधारण टिकट के लिए भी मारामारी मची हुई है।

स्थिति यह है कि आरक्षण बोगी से लगायत सामान्य डिब्बे भी यात्रियों से ठसाठस दिखाई दे रहे हैं। दूसरी ओर गाजीपुर से वाराणसी की ओर से जाने वाली अप ट्रेनों में आरक्षण की कोई दिक्कत नहीं है। स्लीपर से लगायत वातानुकूलित डिब्बे खाली हैं। महानगरों से वाराणसी, गाजीपुर, बलिया की ओर जाने वाली जिन डाउन ट्रेनों में 10 नवंबर तक आरक्षण का कोई टिकट नहीं है उन ट्रेनों में गाड़ी संख्या 01062 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से दरभंगा को जाने वाली पवन एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 02220 आनंद विहार टर्मिनस से चलकर गाजीपुर सिटी तक जाने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 02234 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, 0416 सद्भावना एक्सप्रेस, 05560 दुर्ग-सारनाथ एक्सप्रेस, 09041 बांद्रा से चलकर गाजीपुर सिटी तक तक आने वाली एक्सप्रेस के अलावा हरिहरनाथ, चेन्नई-छपरा गंगा कावेरी एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी कृषक एक्सप्रेस के नाम शामिल हैं। 

दिल्ली से आने वाले यात्री सुरेश प्रताप, लालू मिश्रा, राजनारायण यादव ने बताया कि दिल्ली से चलकर छपरा को जाने वाली गाड़ी संख्या 01901 साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन में भी उन्हें जगह नहीं मिल सकी। घर आने की ललक में उन्होंने 12 घंटे खड़े होकर ट्रेन में बिताया। खानपुर के विनोद, देवचंदपुर के अमरजीत और सुरेंद्र कुमार तथा राणा ने बताया कि रेलवे प्रशासन को त्योहारों की भीड़ को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेन की संख्या बढ़ानी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad