Type Here to Get Search Results !

Trending News

बलिया: गोपालनगर टाड़ी के पास सरयू नदी में कटान तेज, 48 घण्टे में 25 घर नदी में हुए विलीन

गोपालनगर टाड़ी के पास सरयू नदी में अचानक पानी बढ़ने के बाद कटान तेज हो गया और 48 घण्टे में 25 घर नदी में विलीन हो गए। इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह से पूछने पर उन्होंने कहा कि मौके पर लेखपाल को जाने के लिए निर्देशित किया है। लेखपाल का रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद जरूरी उपाय किये जायेंगे। 

दीयरांचल के सरयू नदी के तटवर्तीय गांव गोपालनगर टाड़ी के पास सरयू नदी में अचानक तेज हुआ कटान पिछले दो दिनों में 25 परिवारों का आशियाना कटान के जद में आकर सरयू नदी में विलीन हो गया है। अबतक करोड़ों का नुकसान अचानक बाढ़ से हो चुका है। कटान को देखते हुए शेष ग्रामीण अपना-अपना आशियाना उजाड़ कर सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने लगे हैं। बाढ़ विभाग और प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही जन प्रतिनिधि भी अचानक आई इस आफत से खामोश हैं।

उल्लेखनीय है कि सुरेमनपुर दीयरांचल के गोपालनगर टाड़ी के पास सरयू नदी में कटान तेज हो गया है। फलस्वरूप हरीकिसुन यादव, जटा शंकर यादव, बनवारी यादव, अलगू यादव, लक्ष्मण यादव, महेश यादव, भरत यादव, मुनिलाल यादव, सुरेन्द्र यादव, राजेश यादव, भोला यादव, हीरालाल यादव, राजेंद्र यादव सहित 25 लोगों का आशियाना सरयू नदी में विलीन हो गया है। आशियानों को सरयू में विलीन होते देख गांव के लोग काफी भयभीत हो गए हैं। आनन फानन अपना आशियाना उजाड़ कर सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने लगे हैं। दो दिनों में करीब 125 परिवार अपना आशियाना उजाड़ कर गांव से कही अन्यत्र पलायन कर गए हैं। जबकि अन्य ग्रामीण भी वहां से पलायन की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: गाजीपुर: त्योहारों को लेकर दिल्ली मुंबई से आने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्किल

गोपालनगर टाड़ी को कटान से बचाने के लिए शासन ने निरोधात्मक उपाय करने का बाढ़ विभाग को दिया है। आदेश जिसके क्रम में एक माह पूर्व बाढ़ विभाग के अधिकारी गोपालनगर टाड़ी के कटान स्थल पहुंचे थे। मौका देखकर नक्‍शा नजरिया बनाने के बाद ग्रामीणों से यह कहते हुए वह वापस चले गए थे कि 10 करोड़ रुपये की लागत से यहां कटानरोधी कार्य कराया जाएगा। ग्रामीण सम्बंधित अधिकारियों के यहां पहुंचकर बार- बार यह गुहार लगाते रहे कि कटान से किसी तरह हमलोगों को बचाया जाए। 

मंगलवार दोपहर तक सरयू नदी के कटान से गोपालनगरटाड़ी पर अफरा तफरी की स्थिति थी। इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह से पूछने पर उन्होंने कहा कि मौके पर लेखपाल को जाने के लिए निर्देशित किया है लेखपाल का रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद जरूरी उपाय किये जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad