Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिले में दीप प्रज्जवलित कर दीपावली मेले का आगाज

गाजीपुर शहर समेत जिले के सभी नगर निकायों में गुरुवार को दीपावली मेले का शुभारंभ हुआ। गाजीपुर के लंका मैदान परिसर में 600 दुकानें बनाकर दीपावली मेले का आगाज किया गया। इन दुकानों सभी वस्तुओं की खरीदारी संग सरकारी योजनाओं के काउंटर भी लगाए गए। वहीं कई योजनाओं से जुड़ने के लिए काउंटर पर आनलाइन और आफलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई। मेडिकल टीम ने मेले में आने वाले लोगों को वैक्सीन लगाकर उन्हें राहत की डोज दी। मिट्टी के दीयों से लेकर सजावट के हर सामान समेट फूड कोर्ट और बच्चों के लिए झूले भी सजाए गए हैं। सांध्यकालीन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

गुरुवार को गाजीपुर के अलावा सैदपुर, दिलदारनगर, जमानियां, मुहम्मदाबाद, बहादुरगंज, सादात, जंगीपुर में मेले का आयोजन किया गया। मेलों के शुभारंभ पर स्कूली छात्राओं ने मां सरस्वती वंदना व गंधर्व एकेडमी के बच्चो ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। गुरुवार को लंका मैदान में सहकारिता राज्यमंत्री डा. संगीता बलवंत ने मेले का शुभारंभ किया। कहा कि दीपावली महोत्सव मेला का मुख्य उद्देश्य रेहड़ी, पटरी व फुटपाथ पर दुकान लगाते थे, उन्हें निश्चित स्थान दिया गया है। नगर पालिका, पंचायत क्षेत्रों में एक परिसर में तमाम चीजें सुगमता से मिलेंगी। स्वदेशी वस्तुओं को प्राथमिकता देने व चायनीज वस्तुओं का बहिष्कार करें। 

दीपावली मेला में 525 रेहड़ी-पटरी, ठेला, खुमचा, की दुकानों के साथ मनोरंजन व बच्चों के लिए कई तरह के झूले आकर्षण का केन्द्र हैं। 13 विभागीय स्टाल भी लगाये गये हैं। मेला में कोरोना टीकाकरण की भी सुविधा उपलब्ध है। इस मौके पर एमएलसी विशाल सिंह, चेयरमैन सरिता अग्रवाल, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता एसडीएम अनिरूद्ध प्रताप सिंह, सीओ सदर ओजस्वी चावला, अपर जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार, ईओ लालचन्द्र सरोज, बिरनो ब्लाक प्रमुख राजन सिंह, विनोद अग्रवाल, समेत अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad