Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जिले में कहीं फाउंडेशन तो कहीं सिर्फ टिन शेड ही बना, प्लांट पर ग्रहण

0

जिले में महिला अस्पताल सहित सीएचसी और पीएचसी पर स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट का दावा खोखला साबित हो रहा है। कहीं फाउंडेशन तो कहीं सिर्फ टिनशेड ही बन सका है। जिला महिला अस्पताल में एक पखवारा बीत जाने के बाद भी वार्ड में ऑक्सीजन पाइप लाइन तक नहीं पहुंचाई जा सकी है। कोरोना की दूसरी लहर ने बीते मार्च और अप्रैल माह में जिले को ऐसे अपनी चपेट में लिया था कि लोगों को प्राण वायु के लिए काफी जदोजहद करनी पड़ी थी।

ऐसे में सितंबर माह में तीसरी लहर के आने की संभावना को देखते हुए जिला महिला अस्पताल, मुहम्मदाबाद सीएचसी, सैदपुर सीएचसी, मनिहारी सीएचसी, भदौरा सीएचसी और बरुइन सीएचसी में प्लांट स्थापित करने की कवायद बीते मई माह से शुरु हो गई थी, जिसे अगस्त तक पूर्ण होना था। जबकि स्थिति यह है कि मुहम्मदाबाद सीएचसी में टिन शेड तो दूर फाउंडेशन बनाकर छोड़ दिया गया है। वहीं भदौरा में टिन शेड बनाकर एक कक्ष ही अब तक बन सका है। 

वहीं जिला महिला अस्पताल में प्लांट तो स्थापित करा दिया गया है, लेकिन अब तक पाइन लाइन बिछाई नहीं जा सकी है। कमोवेश यही हाल सैदपुर, मनिहारी सहित अन्य सीएचसी का भी है। सीएमओ डा. हरगोविंद सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य को कई कार्यदायी संस्था को पूर्व सीएमओ ने दिया था। नतीजा यह है कि यह अब तक यह तैयार नहीं हो सका। कार्यदायी संस्था से बात की जा रही है। जल्द ही काम शुरू कराया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad