Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिले में असलहा तक नहीं खोल पाए सिपाही, एसपी सिटी ने दी सख्‍त हिदायत

जिले में पुलिस की तैयारियों को परखने के लिए निकले एसपी सिटी के सामने असलहा तक पुलिस कर्मी नहीं खोल पाए। इस दौरान महिला हेल्प डेस्क संचालन के बारे में भी उन्‍होंने जानकारी ली। वहीं इस दौरान निर्माण कार्यों को उन्‍होंने देखा और गुणवत्ता पर ध्यान देने का निर्देश दिया है।

स्थानीय सैयदपुर कोतवाली का निरीक्षण करते समय मंगलवार की शाम एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने आरक्षियों से असलहा काे खोलवाया। कुछ सिपाही तो असलहा खोल लिए, लेकिन कुछ नाकाम रहे, इस पर एसपी सिटी ने हिदायत दी। कहा कि असलहा खुलने व संचालन के बारे में सभी को पूर्ण जानकारी आवश्यक है। उन्होंने मालखाना, उपस्थित रजिस्ट्रर, असलहा संचालन, कारतूसों के रखरखाव, मेस, आरक्षी बैरख, कार्यालय अभिलेख आदि को देखा और खंगाला और क्षेत्राधिकारी बलिराम प्रसाद व कोतवाल तेजबहादुर सिंह को आवश्यक निर्देश दिए।

शाम को करीब पांच बजे कोतवाली में पहुंचे एसपी सिटी सीधे मालखाना पहुंचे और असलहों के रखरखाव के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने बैरख, मेस, कार्यालय आदि को देखा। थाना के पीछे वाले हिस्से में चल रहे निर्माण कार्य को भी देखा और गुणवत्तापूर्ण निर्माण पर ध्यान देने की बात कही। महिला हेल्पडेस्क में तैनात महिला आरक्षी से महिला समस्याओं के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि सभी थानों पर महिला हेल्प डेस्क से संबंधित फ्लैक्सबोर्ड लगना है, उस क्रम में यहां भी लगाया जाएगा।

बोर्ड लगाते समय इस बात का ध्यान दें कि वहीं लगाए जहां सभी की निगाह पड़े और लोग जागरूक हो। कहा कि साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए विभाग की तरफ से फ्लैक्स बोर्ड बनवाया जा रहा है जिसे थाना के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर लगाना है जिससे लोगों में जागरुकता आए। उन्होंने अपराध रजिस्ट्रर को देखा और क्षेत्राधिकारी एवं कोतवाल से अपराधिक घटनाओं में चल रही प्रगति के बारे में जानकारी ली। वरिष्ठ उप निरीक्षक घनानंद त्रिपाठी, कस्बा चौकी इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad