Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: गंगा के जलस्तर में बढ़ाव, तटवर्ती सहमे

0

लगातार चार दिनों हुई बारिश के चलते एक बार फिर गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी से तटवर्ती सहमे नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि यदि इस बार बाढ़ आई तो किसान पूरी तरह बर्बाद हो जाएंगे। गंगा का जलस्तर चार सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। दोपहर दो बजे तक गंगा का जलस्तर 59.507 मीटर रिकार्ड किया गया है। दोबारा गंगा का पानी बढ़ने से लोगों में बेचैनी होने लगी है। हालांकि यह खतरे के निशान 63.105 मीटर से काफी कम है।

गंगा का जलस्तर बढ़ने के बाद कम होना शुरू हो गया था, लेकिन एक बार फिर से गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है। ऐसा चार दिनों हुई बारिश के कारण हो रहा है। केंद्रीय जल आयोग के स्थल प्रभारी हसनैन ने बताया कि गंगा का जलस्तर चार सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। 

मुहम्मदाबाद: गंगा में तेज लहर उठने से नाव का परिचालन भी खतरनाक हो गया है। बीते दिनों आई बाढ़ का पानी उतरने के बाद पुल बनाने के काम आने वाला पीपा, लकड़ी, स्लीपर व गार्डर काफी संख्या में पानी में न जा पाने से किनारे से नीचे तक आड़ा-तिरछे ढंग से रखे हुए हैै। 

पानी के तेज हिलोरों के कारण स्लीपर गिरकर बहने लग रहे हैं, जिसे बचाने में कर्मियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस संबंध में किसान जीतन राम, दीनानाथ राय, धर्मचंद चौधरी आदि ने बताया कि अगर इस बार बाढ़ आ गई तो किसान पूरी तरह बर्बाद व तबाह हो जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad