Type Here to Get Search Results !

Trending News

सोमवार को गाजीपुर जनपद में सही जानकारी नहीं देने पर नाराज हुए नोडल अधिकारी

जनपद के नोडल अधिकारी सचिव लोक निर्माण विभाग समीर वर्मा सोमवार को जनपद में थे। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन विभिन्न योजनाओं, जिला चिकित्सालय, विकास भवन, आरटीआई परिसर में निर्माणाधीन महिला छात्रावास, निर्माणाधीन जिला महिला चिकित्सालय, प्राथमिक विद्यालय मीरनपुर सक्का, ग्राम पंचायत मीरनपुर सक्का में बनाए गए पंचायत भवन, सीसी रोड तथा थाना जंगीपुर का स्थलीय निरीक्षण कर वहां की भौतिक प्रगति जानी। इस दौरान सही जानकारी नहीं रखने पर वह जिला पंचायत के कर्मचारियों पर नाराज हो गए।

सबसे पहले सचिव ने जिला चिकित्सालय गोराबाजार का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बनाये गये डेंगू वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, एनआरसी वार्ड, मेडिसिन वार्ड, चिकित्सालय में डेगू, मलेरिया, कोविड, प्लेट्लस जांच की सुविधा, चिकित्सालय में आक्सीजन की उपलब्धता, एंबुलेंस की क्रियाशीलता तथा ब्लड बैंक की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि चिकित्सालय में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता के संबंध में पूछने पर बताया गया कि 300 यूनिट तक ब्लड बैंक की क्षमता है लेकिन वर्तमान में अभी 03 यूनिट ही ब्लड उपलब्ध है। इस पर उन्होंने शिविर का आयोजन कर ब्लड बैंक में यूनिट की संख्या बढाने का निर्देश दिया। चिकित्सालय में उपचार के लिए ट्रीटमेंट प्रोटोकाल, मरीजों के तीमारदारों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था कराने तथा किट नाशक दवाओं का छिड़काव कराने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश

इसके बाद वह विकास भवन पहुंचे। जिला पंचायत विभाग द्वारा ग्राम सभाओं में कराए जा रहे स्वच्छता कार्यक्रम की जानकारी ली तथा कितने ग्रामों में एंटी लार्वा, फागिग, कीटनाशक दवाओं का छिड़काव, झाड़ियों की सफाई की गई है। कहां-कहां जलजमाव की समस्या है के संबंध में पूछने पर कर्मचारियों द्वारा उचित उत्तर नहीं मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

मीरनपुर सक्का गांव में भी पहुंचे

सचिव ने मीरनपुर सक्का गांव का भ्रमण कर वहां बनाए गए पंचायत भवन तथा गांव में जाने वाले सीसी रोड, शौचालय का जायजा लिया तथा प्रधान श्लोक कुमार बिद को गांव में साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, नालियों एंव जलजमाव वाले स्थानों को चिह्नित कर सफाई कराते हुए एंटी लार्वा का छिड़काव कराने का निर्देश दिया।

थाने का भी जाना हाल

जंगीपुर थाना पर उन्होंने थाना प्रभारी से अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान एवं उन पर किये जा रहे निरोधात्मक कार्रवाई के संबंध में पूछा। महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला आरक्षियों से क्षेत्र में महिला उत्पीड़न के संबंध में प्राप्त शिकायतों तथा उसके निस्तारण की जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, प्रशिक्षु आईएएस पवन कुमार मीणा, क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला, जिला विकास अधिकारी भूषण थे। सवाल हल नहीं कर पाए बच्चे

प्राथमिक विद्यालय मीरनपुर सक्का में उन्होंने कक्षा चार व कक्षा पांच के छात्र-छात्राओं के शिक्षण कार्य का जायजा लिया। बच्चों से पुस्तकें पढ़वाकर व बोर्ड पर गणित के कुछ सवाल हल करने को दिए, जिसे सभी बच्चे हल नहीं कर पाए। इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने शिक्षण कार्य में सुधार लाने का निर्देश प्रधानाचार्य को दिया। विद्यालय में ही उन्होंने पोषण माह का शुभारंभ फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने नवजात शिशुओं को अन्नप्रासन तथा माताओं को फलाहार वितरित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad