Type Here to Get Search Results !

Trending News

कोतवाली क्षेत्र के सुकहां गांव में हाईकोर्ट के आदेश पर तालाब से हटा अतिक्रमण

कोतवाली क्षेत्र के सुकहां गांव में प्रयागराज हाईकोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने तालाब की भूमि पर अवैध रूप से बने दो मंदिरों को हटा दिया। वहीं तालाब के बाहर बने एक अन्य मंदिर को भी हटाकर गांव के ही काली मंदिर में समायोजित किया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से गांव में अफरातफरी का माहौल रहा। मंदिर को हटाते समय नौ ब्राह्मणों द्वारा विधिवत हवन-पूजन कराया गया। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पूरे गांव में पुलिस फोर्स तैनात रही। यहां तक कि गांव की प्रत्येक गली में पुलिस के जवान तैनात रहे।

तालाब की भूमि पर अतिक्रमण कर मंदिर बनाने का विरोध करने पर सुकहां गांव निवासी विनोद कन्नौजिया को जिला प्रशासन ने गुंडा एक्ट में निरूद्ध किया था। इसको लेकर विनोद कन्नौजिया ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। बताया था कि हमने गांव के तालाब पर हो रहे अतिक्रमण का विरोध किया तो प्रशासन ने मुझे गुंडा एक्ट में निरूद्ध कर दिया। इस पर कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आदेश दिया कि जिलाधिकारी स्वयं जाएं और तालाब की पैमाइश कराकर तत्काल अतिक्रमण व तीनों मंदिरों को हटवा कर रिपोर्ट करें। 

हाईकोर्ट के आदेश पर दो दिन पूर्व डीएम एमपी सिंह पूरे दलबल के साथ पहुंचे और पैमाइश व चिह्नांकन कराया। इसके बाद मंगलवार को एडीएम राजेश कुमार सिंह, एएसपीआरए रामधारी चौरसिया पूरे दलबल के साथ कई जेसीबी लेकर पहुंचे। सुबह-सुबह गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स को देखकर अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने एक-एक सभी अतिक्रमण को हटवा दिया। दुर्गा व साईं मंदिर को हटाकर गांव के काली मंदिर में स्थानांतरित कर दिया गया।

तैनात रहे तीन एसडीएम व दो सीओ

अतिक्रमण हटाने के दौरान एडीएम राजेश सिंह, एसपीआरए आरडी चौरसिया सहित सीआरओ सुशील कुमार श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी जखनियां सूरज यादव, एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य, एसडीएम मुहम्मदाबाद राजेश गुप्ता, सीओ कासिमाबाद विजय आनंद शाही, सीओ मुहम्मदाबाद रविद्र कुमार वर्मा, तहसीलदार डा. विराग पांडेय, नायब तहसीलदार राकेश कनौजिया, खंड विकास अधिकारी शिवांकित वर्मा, कोतवाल श्याम जी यादव सहित कई थानों की पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad