Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में परमवीर चक्र वीर अब्दुल हमीद के नाम पर बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ

0

परमवीर चक्र वीर अब्दुल हमीद के नाम पर उनके पैतृक गांव धामुपुर में बने छह बेड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने उनके 56वें शहादत दिवस पर विधिवत शुभारंभ किया। कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़कर उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य केंद्र के शुभारंभ की घोषणा की। इसके साथ ही क्षेत्र के लोगों को शुभकामनाएं भी दी। कोविड-19 के दौरान केंद्र को अनौपचारिक रूप से शुरू किया गया था।

एसीएमओ डा. केके वर्मा ने बताया कि करोड़ों रुपए की लागत से यह स्वास्थ्य केंद्र वर्ष 2020 में बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया था, जिसके बाद कोविड-19 के दौरान आसपास के लोगों की समस्याओं को देखते हुए लगभग छह माह पूर्व इस अस्पताल पर मेडिकल आफिसर, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय, स्वीपर और एक एएनएम की नियुक्ति कर इसे शुरू कर दिया गया था। यहां पर प्रतिदिन आने वाले मरीजों की ओपीडी कर उन्हें निश्शुल्क दवा वितरण का कार्य किया जा रहा है। अब उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा स्वास्थ्य केंद्र का वर्चुअल रूप से विधिवत शुभारंभ किया गया है।

शहीद वीर अब्दुल हमीद के पौत्र जमील ने बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र के लिए उनकी दादी स्व. रसूलन बीबी ने क्षेत्र की समस्याओं को देखते हुए तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री से इस स्वास्थ्य केंद्र के लिए निवेदन किया था। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को पूर्ण रूप से तैयार कर और उनके दादा परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की मूर्ति की भी स्थापना की गई। उप मुख्यमंत्री द्वारा स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ कर दिए जाने के बाद अब क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आने वाले दिनों में ओपीडी सेवा के अलावा प्रसव के साथ ही अन्य स्वास्थ्य सुविधा बहाल कर दी जाएंगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad