Type Here to Get Search Results !

Trending News

नूरपुर गांव में प्रशासन की मदद से हटवाया गया अवैध कब्जा, शुरू हुआ पंचायत भवन निर्माण का कार्य

स्थानीय क्षेत्र के नूरपुर गांव में प्रशासन की मदद से पंचायत भवन बनवाने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। यहां स्थित बंजर भूमि पर गांव के ही कुछ लोग अवैध कब्जा कर लिये थे। जहां ग्राम प्रधान ने प्रशासन की मदद से जमीन को खाली कराने के बाद यहां पंचायत भवन बनाने के लिए नींव व पीलर बनाने का कार्य प्रारंभ करा दिया है। कब्जा हटवाये जाने के समय प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस जवान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही।

मालूम हो कि नूरपुर ग्राम प्रधान पंकज सिंह ग्रामसभा की बंजर भूमि पर पंचायत भवन बनवाना चाहते थे। यहां लेखपाल से नापी करायी गयी। जहां गांव से पश्चिम तरफ नगसर-जमानियां मार्ग स्थित ब्रह्म बाबा स्थान पर भवन बनवाने का प्रयास किया गया, लेकिन गांव के कुछ लोग यहां अवैध कब्जा कर लिख थे और पंचायत भवन नहीं बनवाने दे रहे थे। फिर ग्राम प्रधान ने रविवार की सुबह करीब दस बजे इस मामले को लेकर जमानियां एसडीएम से संपर्क किया, जहां पता चला कि यहां का चार्ज एसडीएम सेवराई रमेश मौर्या को दिया गया है। इसके बाद एसडीएम सेवराई को इससे अवगत कराया गया। 

जहां उनके निर्देश पर नायब तहसीलदार जमानियां, कानूनगो जमानियां, यहां लेखपाल अजीत कुमार पाण्डेय, एडीओ पंचायत अधिकारी मनीष कुमार राय, ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक कुमार सहित थाना नगसर हाल्ट के नायब दरोगा होरिल लाल यादव महिला व पुरुष पुलिस बल के साथ पहुंच गये। अबैध कब्जा कर रखे लोगों से ब्रह्म बाबा स्थान को खाली करवाया गया। इसके बाद ग्राम प्रधान ने उस स्थान पर तत्काल नींव खोदवाने का काम शुरू करवाया।

ग्राम प्रधान ने बताया कि यहां करीब पच्चीस वर्ष से ब्रह्म बाबा के स्थान पर बाउंड्री वॉल थी, जिसे गांव के ही संजीत, अरविंद, राजू, पिंटू ने जबरिया तोड़कर यहां की जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया था। उस स्थान पर जब पता चला कि पंचायत भवन बनने वाला है, तो यहां अवैध रूप से कब्जा कर अपने-अपने भैंस, बकरियां बांधना शुरू कर दिये। खाली करने के लिए कहने पर धमकाया जाता था। ग्राम प्रघान की शिकायत पर रविवार को प्रशासन ने इस जमीन को खाली करवा दिया है। अब पंचायत भवन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। जहां ग्राम प्रधान की पहल पर पंचायत भवन निर्माण के लिए नींव डालने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। 

नींव में ईंट, बालू, गिट्टी, सीमेंट से नीवं व पीलर का काम शुरू कर दिया गया है। इसे लेकर मौके बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही। इस संबंध में एसडीएम सेवराई ने बताया कि शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत नूरपुर में कोई पूर्व प्रधान है, उसकी सह पर कार्य में बाधा पहुंचायी जा रही है। कहा कि मैं उसका नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन वह अगर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचायेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad