Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर शहरी क्षेत्र में बिजली विभाग की मॉर्निंग रेड में 39 बिजली चोर धराए

0

शहरी क्षेत्र में शनिवार की भोर में उपखंड अधिकारी शिवम राय और विजिलेंस निरीक्षक स्वदेश कुमार व अवर अभियंता पंकज चौहान की अगुवाई में मार्निंग रेड की गई। इस दौरान 39 लोगों को चोरी से विद्युत उपभोग करते हुए पकड़ा गया। सभी के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से लोगों की भोर में ही नींद खुल गई और खलबली मच गई।

बिजली विभाग को काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि नगर के बरबरहना, लंगह, चंपिया बाग, सैयदबाड़ा, काजीटोला आदि मोहल्लों में रात के पहर कटियामारी कर बिजली चोरी हो रही है। इस पर बिजली विभाग के अधिकारियों व विजलेंस टीम ने भोर में ही छापेमारी करने की योजना बनाई। 

इसके बाद पूरी टीम शनिवार की भोर इन मोहल्लों में धमक पड़ी। सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे और विभाग अपनी कार्रवाई में लग गया। इस दौरान मीटर से बाईपास करके सीधे दूसरा केबिल खींच कर विद्युत उपभोग करते हुए 12, बिना कनेक्शन के विद्युत उपभोग करने वाले 16, पूर्व में बकाये पर कटे हुए कनेक्शन को बिना बिल जमा किए हुए कनेक्शन को पुन: जोड़ कर विद्युत उपभोग करते हुए 11 लोग पकड़े गए। 

सहायक अभियंता शहरी शिवम राय ने बताया कि आनलाइन शिकायत मिलने पर यह सब कार्रवाई की गई। सभी लोगों के विरूद्ध विजिलेंस थाना रौजा पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया। बताया कि अब रात में भी छापेमारी की जाएगी।

दुल्लहपुर में फाल्ट के चलते 20 घंटे ठप रही आपूर्ति

दुल्लहपुर बाजार के देईया माता मंदिर के पास शुक्रवार की शाम एलटी तार ढीला होने के चलते दो तारों के आपस में सट गए। इससे लगभग 20 घंटे तक बाजार के आधा हिस्सा में आपूर्ति बाधित रही। शुक्रवार की देर शाम बिजली गुल हो गई। सुबह लाइनमैन राजकुमार मौर्य एवं सुभाष गोड़ ने मरम्मत कर फाल्ट को दुरुस्त किया। तब जाकर 20 घंटे बाद आपूर्ति चालू हो सकी। उमस भरी गर्मी में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आए दिन बाजार में जर्जर तारों के चलते आपूर्ति में फाल्ट की समस्या बनी रहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad