Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में जर्जर 420 परिषदीय विद्यालयों की नीलामी करेंगे बीईओ

0

गाजीपुर जिले में जर्जर परिषदीय विद्यालयों को गिराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सूची तैयारी कर ली गई है। 420 जर्जर विद्यालय ध्वस्त होंगे। इन विद्यालयों के निलामी की कार्रवाई खण्ड शिक्षा अधिकारी करेंगे। इससे ऑपरेशन कायाकल्प का रंग और चटख होगा। 

वहीं जिस प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल नहीं है, उन विद्यालयों में बाउंड्रीवाल कराने की तैयारी भी चल रहीं है। विभाग की ओर से बाउड्रीवाल कराने में खर्च होने वाली बजट के लिए शासन को पत्र भी भेज दिया है। जर्जर विद्यालयों के गिर जाने से खतरे की गुंजाइश को खत्म हो जाएगा।

परिषदीय विद्यालयों में दशकों पुराने जर्जर व खस्ताहाल भवनों के स्थान पर अतिरिक्त कक्ष के निर्माण हो चुके हैं। जर्जर भवनों के बजाए अब नए भवन में कक्षाएं संचालित हैं, इसके बाद भी हादसे का डर बना है। 

बच्चें विद्यालय बंद होने के बाद जर्जर भवनों में खेलने के लिए चले जाते है, जिससे कभी भी बढ़ा हादसा हो सकता है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले के 16 ब्लाकों में 420 विद्यालयों को चिंहित कर सूची तैयार कर ली है। इन विद्यालयों को ध्वस्त करने के लिए विभाग की ओर से बीईओ को जिम्मेदारी दी गई है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad