Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: रविवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित हुई प्रदर्शनी

0

आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर वाणिज्य उत्सव के क्रम में जनपद स्तरीय एक्सपोर्ट कॉनक्लेव प्रदर्शनी का आयोजन जिला पंचायत परिसर में रविवार को किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के उत्पादो का स्टाल लगाया गया था, जिसमें गाजीपुर क्राफ्ट डेबलेपमेंट फेडरेशन बिशुनपुर कलां गाजीपुर, सदगुरू ट्रेडर्स गाजीपुर घाट, ख्वाजा हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट, एमडी होम्यो लैंब, जीएस हैंडीक्राफ्ट पहाड़पुर सहित अन्य उत्पादो के स्टाल लगाए गये थे। प्रदर्शनी का नपा अध्यक्ष और मुख्य विकास अधिकारी ने अवलोकन किया। मुख्य विकास अधिकारी ने एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के अंतर्गत उत्पाद जूट वाल हैगिंग को जेम पोर्टल पर रजिस्टर्ड करने को कहा, जिससे अन्य विभागों द्वारा भी जेम पोर्टल के माध्यम से इस उत्पाद की खरीदारी की जा सके। 

मुख्य विकास अधिकारी श्री गुप्ता ने अपने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान जनपद में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यह जनपद कृषि प्रधान जनपद है। जिन क्षेत्रों में गाजीपुर पिछड़ा हुआ है, उन क्षेत्रो में आगे बढ़ना यहां के उद्यमियों के लिए चुनौती है। उद्यमियों के मार्ग दर्शन के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार के अधीन सभी विभागीय अधिकारी आप सभी के सहयोग के लिए कृत संकल्पित है। उद्यमियों को व्यवसाय के पुराने ट्रेंड को बदलना होगा और ऑनलाइन नेटवर्किंग के क्षेत्र में आगे आना होगा। उन्होने व्यापारियों का आह्वान किया कि नए-नए व्यवसाय के लिए सकरात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढे़। नपा अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी एवं सीएम योगी का उद्देश्य एक ही है कि किस तरह से भारत के लोगो की आर्थिक स्थिति मजबूत हो।

मुख्यमंत्री ने जबसे प्रदेश सरकार की कमान संभाली है, तबसे यह जाना है कि प्रदेश में जितने भी जिले है, सब अपने आप में कुछ न कुछ खासियत अवश्य रखते है। इसलिए वे प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद के विचारों को लोगो के समक्ष लाए। साथ ही हमारे जो उत्पाद है, उसे विदेशों तक ले जाया जा सके और इसके अन्तर्गत जो भी बीच की कड़ियां है, उसे कैसे समाप्त किया जा सके, जिससे जनपद के उद्यमियों एवं निर्यातकों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। इसी उद्देश्य से यह जनपद स्तरीय एक्सपोर्ट कॉन्क्लेव कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। 

कार्यक्रम में राजेश कुमार चौधरी सहायक निदेशक एमएसएमई वाराणसी, जिला अग्रणी प्रबंधक सूरजकांत, उपायुक्त उद्योग अजय कुमार गुप्ता, जिला उद्यान अधिकारी डा. शैलेंद्र दुबे ने अपने विभागों से संबंधित योजनाओं के संबंध में उपस्थित उद्यमियों को जानकारी दी। इस अवसर पर जनपद के प्रमुख उद्यमियों को प्रमाण पत्र देखकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विजय कुमार वर्मा, उद्यमी वशिष्ठ सिंह यादव, निर्गुन दास केशरी, बीके राना सहायक निदेशक एमएसएमई, अपर जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार एवं जनपद के अन्य उद्यमी उपस्थित थे। संचालन नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार एवं कार्यक्रम सहायक सुभाष चंद्र प्रसाद ने किया। अंत में उपायुक्त उद्योग जिला उद्यम प्रोत्साहन केंद्र अजय कुमार गुप्त ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad