Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गुरुवार को गाजीपुर जिले के पेंशनरों के खाते में भेजी गई धनराशि

0

एनआईसी भवन कलेक्ट्रेट से जनपद के पुराने पेंशनों जिसमें 83336 और नवीन पेंशनरों 33467 लाभार्थियों के खाते में त्रैमासिक 1500.00 रुपये उनके बैंक खाते में अंतरित किया गया है। 

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने गुरुवार को बताया कि राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना अंतर्गत 521000 नवीन लाभार्थियों की स्वीकृति व 55770000 लाभार्थियों को वर्ष 2021-22 की प्रथम त्रैमास की पेंशन की धनराशि 836.55 करोड़ रूपये डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खाते में अंतरित की गयी है। इसका शुभारंभ गुरुवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे लखनऊ स्थित कालीदास मार्ग से मुख्यमंत्री ने किया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 42 लाख गरीबों को आवास, 2.61 करोड़ व्यक्तियों को शौचालय तथा 1.47 करोड़ को रसोई गैस उपलब्ध कराया है। बताया कि इसके अलावा छात्रवृत्ति, शादी अनुदान, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, स्वास्थ्य बीमा के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ लोगों को दिलाया गया है। 

कोरोना काल में प्रदेश सरकार की ओर से जून, जुलाई व अगस्त माह में गरीबों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 5 जिलों में वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों से सीधा संवाद कर उनका कुशलक्षेम पूछा है। उन्हें पेंशन प्राप्त करने के लिए बधाई भी दी है। उन्होंने सभी से अपील की कि वह आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवा लें, ताकि उन्हें निःशुल्क इलाज की सुविधा मिल सकें। 

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के प्रारंभ में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने सभी का स्वागत किया। विभागीय योजना की प्रगति की जानकारी दी गयी। विभागीय राज्य मंत्री डॉ. जेएस धर्मेंश ने सभी के प्रति आभार जताया। इस दौरान लखनऊ में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव समाज कल्याण के. रविन्द्र नायक आदि उपस्थित रहे। वहीं कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में वीडियों कांफ्रेंसिंग के दौरान जिलाधिकारी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, समाज कल्याण अधिकारी रामविलास यादव सहित लाभार्थी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad