Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

UP में 15 August से खुल सकते हैं स्कूल!, CM योगी के साथ लोकभवन में बैठक जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी में है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, 15 अगस्त से प्रदेश के सभी स्कूलों को खोला जा सकता हैं. 

इसी के तहत सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी और टीम-9 अधिकारियों के साथ लोकभवन में बैठक कर रहे है. बताया जा रहा है कि बैठक के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा. बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. 

उत्तर प्रदेश में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है. अब तक साढ़े छह करोड़ कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है.

यूपी में कोरोना एक्टिव केस का ग्राफ

राज्य में बीते 24 घंटे में 76 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया. जिसके चलते यूपी के भीतर कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ़ 664 तक पहुंच गया है. बीते शनिवार को जारी हुए आंकड़ों में यही एक्टिव केस की संख्या 712 दर्ज की गई थी. इस लिहाज से रविवार को जारी हुए नए आंकड़ों में तेजी से गिरावट देखी गयी है.

उत्तर प्रदेश के 10 जिले हुए कोरोना मुक्त

स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता के चलते रविवार को यूपी के (अलीगढ़, अमरोहा, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती) 10 जिले पूरी तरह कोरोना से मुक्त पाए गए. वहीं, बीते 24 घंटे में यूपी के 52 जिलों से एक भी कोरोना संक्रमित की संख्या नहीं दर्ज की गई. राज्य के 23 जिले ऐसे हैं, जहां से 10 से कम होकर सिंगल डिजिट में मामले दर्ज किए गए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr