Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

Bihar के 6 जिलों में आज भारी बारिश के आसार, गया से गुजर रही है मानसून की ट्रफ लाइन

0

बिहार के छह जिलों में अगले 24 घंटों में गरज तड़क के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से किशनगंज, अररिया, मधुबनी, कटिहार, सुपौल और पूर्णिया में भारी वर्षा, मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली, भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मानसून की ट्रफ लाइन अभी गया से गुजर रही है। पिछले 24 घंटों में डुमरिया घाट में 80 मिमी, चनपटिया में 60 मिमी, चनपटिया में 40 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। सोमवार को शेखपुरा में 29.5 मिमी और औरंगाबाद में 14 मिमी बारिश हुई।भागलपुर और पूर्णिया में भी बूंदाबांदी की सूचना है। पटना का मौसम साफ रहा। दिन में बेहतर धूप खिली। यहां अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। गया का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री, भागलपुर का 31.6 मिमी और पूर्णिया का 30 मिमी बारिश हुई।

गंगा और धोबा दोनों उफान पर, सैकड़ों एकड़ में लगी फसल डूबी

पिछले चौबीस घंटे से रुक रुक कर हो रही बारिश से जहां गंगा एवं धोबा नदी में उफान की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। टाल इलाके में लगी धान एवं मकई की फसल डूबने लगी है। नदियों के जलस्तर में काफी इजाफा हुआ है। गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर से दियारा क्षेत्र के पांच पंचायतों कालादियारा, रूपस महाजी,चिरैया,सतभैया एवं हरदासपुर दियारा में बाढ़ का अभी से खतरा मंडराने लगा है। दियारावासी अभी से सुरक्षित ठिकाना तलाशना शुरू कर दिया है। नदी का जल स्तर बढ़ने के बाद पीपापुल के खुल जाने से दियारावासी जान जोखिम में डाल नाव से आने जाने को मजबूर हैं। उधर नाव चालक प्रशासन की अनदेखी कर क्षमता से ज्यादा लोगों को नाव पर बिठा कर लोगों की जान से खिलवाड़ करने में लगे हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad