Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में पीजीटी परीक्षा में 1519 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

0

गाजीपुर जिले में प्रवक्ता संवर्ग की परीक्षा (पीजीटी ) मंगलवार को सात केंद्रों पर दो पालियों में हुई। दोनों पालियों में कुल 1519 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। दो दिन मंगलवार व बुधवार को चलने वाली परीक्षा में कुल 13067 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। पहले दिन 7521 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 6002 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 1519 ने छोड़ दी। दूसरी पाली में नौ केंद्रों पर 4045 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 3367 ने परीक्षा दी और 678 ने छोड़ दी। पहली पाली में आठ केंद्र थे, जिस पर 3476 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 2635 ने परीक्षा दी और 841 ने छोड़ दी।

पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 11 बजे तक चली। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई से साढ़ चार बजे तक संचालित हुई। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट केंद्रों का भ्रमण करते रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से चलती रही। पीजी कालेज में तीन सेंटर बनाए गए हैं। तीनों को ब्लाक 'ए', ब्लाक 'बी' और ब्लाक 'सी' में बांटा गया है।

तीनों सेंटरों के प्रभारी भी अलग-अलग बनाए गए हैं। केंद्रों पर अभ्यर्थी परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले ही पहुंच जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। सभी के लिए मास्क व शारीरिक दूरी अनिवार्य है। डीआइओएस डा. ओपी राय ने बताया कि प्रवक्ता संवर्ग की पहले दिन की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई। अब बुधवार को होने वाली परीक्षा की तैयारी की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad