Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में दोनों पाली में 1152 ने छोड़ी परीक्षा, प्रवक्ता संवर्ग की लिखित परीक्षा संपन्न

0

गाजीपुर जिले में प्रवक्ता संवर्ग की लिखित परीक्षा मंगलवार को सकुशल संपन्न हो गई। दूसरे दिन दोनों पाली में पंजीकृत 5546 परीक्षार्थियों में 1152 उपस्थित नहीं हुए। जिला विद्यालय निरीक्षक ने दोनों पाली में कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

प्रवक्ता संवर्ग की लिखित परीक्षा 17 एवं 18 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की गई। आज दोनों पाली में कुल 5546 परीक्षार्थियों को सम्मिलित होना था लेकिन 4394 ही उपस्थित हुए। शेष 1152 ने परीक्षा नहीं दी। सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक आयोजित पहली पाली की परीक्षा सात केंद्रों पर हुई। इसमें पंजीकृत 3240 में 2569 परीक्षा में शामिल हुए जबकि 671 अनुपस्थित रहे। इसी तरह दूसरी पाली में दिन में ढाई से साढ़े चार बजे तक पांच केंद्रों पर परीक्षा कराई गई। 

इस पाली में 2306 परीक्षार्थियों को बैठना था लेकिन 481 अनुपस्थित रहे। शेष 1825 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. ओमप्रकाश राय ने पहली एवं दूसरी दोनों पाली में राजकीय सिटी इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, पीजी कालेज तथा राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्थित केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से होते मिली। उन्होंने बताया कि आज की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad