Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

एआरटीओ बोले- 36 आवेदकों के ही परमानेंट ड्राइविग लाइसेंस बनाए जा रहे हैं

कोरोना ने एआरटीओ कार्यालय के सिस्टम को काफी प्रभावित किया गया। भीड़ कम करने के उद्देश्य से स्थाई डीएल के लिए कम किया गया स्लाट अभी तक नहीं बढ़ाने से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालत यह है कि लर्निंग डीएल के लिए प्रतिदिन 201 का स्लाट बुक हो रहा है, जबकि स्थाई के लिए मात्र 36। इतना लंबा गैप होने के कारण अब अभ्यर्थियों का स्लाट ही नहीं बुक हो पा रहा है, तो बहुतों को दो से तीन माह तक इंतजार करना पड़ रहा है, जबकि एक सप्ताह के अंदर ही पहले मिल जाता था।

सहायक संभागीय परिवहन विभाग में वर्तमान में स्थाई डीएल के लिए सिर्फ 36 स्लाट ही बुक किए जा रहे हैं। इस समय आवेदन करने पर आवेदनकर्ताओं को अक्टूबर माह का स्लाट बुक हो रहे हैं। लर्निंग लाइसेंस बनने के 30 दिन बाद ही परमानेंट के लिए आवेदन किया जाता है। कोरोना संक्रमण काल में लोगों की भीड़ कम करने की नियत से स्लाट की संख्या कम की गई है, लेकिन कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद भी ड्राइविग लाइसेंस के आवेदकों को परमानेंट डीएल बनवाने के लिए दो माह का इंतजार करना पड़ रहा है। 

वर्तमान समय में सैकड़ों अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके परमानेंट डीएल की अवधि फेल होने वाली है, लेकिन स्थाई के लिए उनका स्लाट भी नहीं बुक हो पा रहा है। ऐसे वे काफी चितित हैं। हालांकि लर्निंग डीएल की अवधि छह माह के लिए बढ़ाई जाती है, लेकिन इसके के लिए तीन सौ रुपये की आनलाइन फीस कटानी पड़ती है।

उच्चाधिकरियों के निर्देशानुसार 36 आवेदकों के ही परमानेंट ड्राइविग लाइसेंस बनाए जा रहे हैं। स्लाट बुक करना अनिवार्य है। कोरोना को देखते हुए स्लाट की संख्या कम की गई थी। उच्चाधिकारियों से स्लाट की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की गई है। प्रयास जारी है जल्द ही इस समस्या से निजात मिल सकेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr