Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले भर में नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की

गाजीपुर जिले भर में सोमवार की रात भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कई जगहों पर मनमोहक राधा-कृष्ण की झांकी एवं बाललीला प्रस्तुत की गई। एक से बढ़कर एक मनमोहक राधा-कृष्ण की झांकी एवं बाललीला की प्रस्तुत ने मन मोह लिए। महिलाओं ने दिनभर व्रत रहकर मध्यरात्रि जन्मोत्सव पर सोहर गाकर उत्सव मनाया। आधी रात को घंटा घड़ियाल के बीच भगवान श्रीकृष्ण के जयकारा से माहौल भक्तिमय हो गया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर को सजाया गया।

नगर स्थित पुलिस लाइन सभागार में पुलिस कर्मियों ने आस्था के साथ श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया। इस मौके पर भजन-कीर्तन हुआ। स्टीमर घाट स्थित राधा-कृष्ण मंदिर, लाल दरवाजा, कोतवाली परिसर सहित तमाम स्थानों में आयोजन हुए। अधिकतर लोगों ने घर में ही परिवार के साथ जन्मोत्सव मनाया।

मुहम्मदाबाद नगर स्थित अग्रवाल टोली राधाकृष्ण मंदिर को काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया। कोतवाली में भी जनमोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। जगह जगह अखंड मानस पाठ का आयोजन किया गया। खानपुर : भाद्रपद मास की अष्टमी तिथि को भगवान श्रीकृष्ण का जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाया गया। आकर्षक ढंग से रंगरोगन और सजावट के साथ सभी देवालयों एवं भक्तों के घरों में देर रात तक लोग भजन कीर्तन के साथ श्रीकृष्ण भगवान के राधा रुक्मणि प्रेम के गीत गाते रहे। 

कई जगहों पर बच्चों के मनमोहक राधाकृष्ण की झांकी एवं बाललीला प्रस्तुत की गई। बालरूप राधा और कृष्ण बने बच्चों में प्रतियोगिता हुई। व्रती महिलाओं ने दिनभर व्रत रहकर मध्यरात्रि जन्मोत्सव पर सोहर गाकर उत्सव मनाया। मध्यरात्रि शुभ मुहूर्त में भगवान योगेश्वर के जन्मोत्सव होते ही दही और माखन मिश्री का भोग लगाकर ढोल, नगाड़े, घंट घड़ियाल, डमरू और झाल मंजीरों संग जयकारे के साथ पूरा वातावरण उमंग और उत्सव से गूंज उठा।

भक्तिभाव से मना लल्ला का जन्मोत्सव

सादात में जन्माष्टमी का पर्व नगर सहित ग्रामीणांचलों में हर्षोल्लास ढंग से मनाया गया। नगर के ठाकुर द्वारा मंदिर, अमरहिया कुटी, थाना परिसर सहित घरों में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव देर रात में पूरे भक्ति भाव के साथ संपन्न हुआ। जगह जगह प्रवचन, भजन कीर्तन व भंडारे का आयोजन किया गया था। नगर के अमरहिया कुटी पर समाजसेवी विन्ध्याचल सेठ के सानिध्य में पूजन अर्चन व भंडारे का कार्यक्रम हुआ। जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। जखनियां : भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr