Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

रक्षाबंधन पर बहनें रोडवेज बसों में करेंगी मुफ्त यात्रा, ई-टिकट मशीन में भी किए गए बदलाव

0

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में रक्षा बंधन पर बहने मुफ्त यात्रा करेंगी। रक्षा बंधन की तिथि 22 अगस्त को पूरे 24 घंटे तक इस योजना का लाभ मिलेगा। सभी कार्यालयों को आदेश जारी करने से पहले मुख्यालय स्तर पर इसकी कार्ययोजना बनाई जा रही है। निगम के प्रबंध निदेशक जल्द ही इस आशय का आदेश करेंगे।

रक्षाबंधन पर बहनों को मुफ्त सफर का तोहफा देने की तैयारी चल रही है जिससे बहनों को टिकट नहीं लेना पड़ेगा। महिला यात्रियों जो टिकट दिया जाएगा उस पर सफर की जानकारी होगी। इस पर किराए की डिटेल नहीं होगी। इसके लिए रोडवेज ने अपनी ई-टिकट मशीन में भी बदलाव किए हैं। विभागीय अधिकारियों की मानें तो इस बार करीब एक लाख महिलाओं के वाराणसी परिक्षेत्र में फ्री सफर करने का अनुमान है।

इससे रोडवेज को करीब एक करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। इतना ही नहीं, महिलाओं के साथ आठ वर्ष से छोटे बच्चों का भी टिकट फ्री रहेगा। आठ से 12 वर्ष के बच्चे का आधा टिकट लेना होगा। इससे अधिक उम्र के बच्चे के लिए पूरा टिकट लेना होगा। जनसंपर्क अधिकारी अनवर अंजार ने बताया कि रक्षाबंधन पर निश्शुल्क बस सेवा के संदर्भ में कार्ययोजना बनाई जा रही है।

प्रदेश सरकार की पहल: पूर्व में भी प्रदेश सरकार की पहल पर बहनों को फ्री में बसों में यात्रा करने का मौका रक्षा बंधन पर मिलता रहा है। इस बार भी सरकार की ओर से तैयारियां शुरू करने का संकेत मिलने के बाद रोडवेज की ओर से पहल पूरे प्रदेश में शुरू कर दी गई है। इस लिहाज से राखी पर कोई भी बहन अपने भाई के घर राखी बांधने जाएगी तो उसे रोडवेज बस में किसी भी प्रकार का किराया देय नहीं होगा। इसके लिए हैंड टिकट मशीन पर भी विशेष व्‍यवस्‍था की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad