Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत आवास लाभार्थियों को दिया गया आवंटन पत्र

हाउसिग फार आल के लक्ष्य' की ओर एक मजबूत कदम कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत सोमवार को जिले में आवास लाभार्थियों को आवंटन पत्र वितरित किया गया। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ में लाभार्थियों के बैंक खाते में धनराशि हस्तांतरित करते हुए किया गया। इसका लाइव प्रसारण भी जिला पंचायत सभागार में किया गया। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल के माध्यम से लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया।

इसी क्रम में जिला पंचायत सभागार में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह व जिलाधिकारी एमपी सिंह द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आवंटित किए गए। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत जनपद में प्रथम किस्त में 7394 लाभार्थियों को, दूसरी किस्त के रूप में 6642 लाभार्थियों तथा तृतीय किस्त के रूप में 1253 लाभार्थियों को धनराशि आवंटित की जा चुकी है। 

पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत अब तक कुल 5103 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें लगभग 4000 लाभार्थियों को विभिन्न बैंकों के माध्यम से ऋण वितरण किया जा चुका है। इस योजना में प्रत्येक लाभार्थी को 10 हजार रुपये का ऋण दिया जाता है। आगे भी आने वाले आवेदकों को भी इस योजना का लाभ दिया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, अपर उपजिलाधिकारी व प्रभारी पीओ डूडा मंशा राम वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr